टूटी हुई उंगली के साथ 152 गेंद खेल गए कैमरून ग्रीन, एक्सरे की तस्वीरें हुई वायरल

/
Advertisement
  • कैमरून ग्रीन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में उंगली टूट जाने के बावजूद शानदार बल्लेबाजी की।

  • ग्रीन आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियन का हिस्सा होंगे।

टूटी हुई उंगली के साथ 152 गेंद खेल गए कैमरून ग्रीन, एक्सरे की तस्वीरें हुई वायरल
कैमरून ग्रीन हुए चोटिल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की उंगली में चोट लग गई थी। चोटिल ग्रीन ने दर्द के बावजूद बल्लेबाजी करते हुए उस मैच में नाबाद अर्धशतक बनाया। हालाँकि अब चोट की वजह से इस स्टार ऑलराउंडर को आखरी टेस्ट से बहार होना पड़ा। इस बीच ग्रीन ने अपनी अपनी टूटी हुई उंगली का स्कैन पोस्ट किया है। ग्रीन द्वारा साझा की गई टूटी हुई उंगली के स्कैन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

दरअसल, बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया की बाउंसर ग्रीन के उंगली में लग गई थी, जिससे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की उंगली टूट गई। इस पारी में जख्मी ग्रीन ने कुल 177 गेंदों का सामना किया, जिसमे उन्होंने 152 गेंदे उंगली टूटने के बावजूद खेलीं और महत्वपूर्ण 51(नाबाद) रन बनाये। हालाँकि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में ग्रीन गेंदबाजी नहीं कर सके और अब वह सर्जरी कराने की तैयारी कर रहे हैं।

बता दें, हाल ही में हुए आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में ग्रीन को मुंबई इंडियंस की टीम ने भारी भरकम राशि में अपने टीम का हिस्सा बनाया है। ऐसे में इस चोट ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के खेलने को लेकर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई मेडिकल टीम को भरोसा है कि ग्रीन जल्द ही ठीक हो जायेंगे और भारत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहेंगे जो 9 फरवरी से शुरू होने वाली है। वहीं चोट के बाद ग्रीन ने क्रिकेट.कॉम.एयू से बात करते हुए कहा था, “आप दर्द को तुरंत नहीं दिखाने की कोशिश करते हैं, मैंने फिर से अपने गार्ड को चिह्नित किया और कुछ कदम चला, और मैं ऐसा था ‘मुझे लगता है कि मेरी उंगली बाहर है यहां लगाओ। मैंने इसकी जाँच की – यह थोड़ा सा उलटा लग रहा था, यही एकमात्र तरीका है जिससे मैं इसे समझा सकता हूँ। इसमें पहले से ही एक बड़ा कट था, फिर स्कैन के बाद मुझे बुरी खबर मिली।”

आगामी भारत दौरे के बारे में बात करते हुए युवा खिलाड़ी ने कहा कि वह इसके लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेलने से दुख होता है। मैंने डेब्यू के बाद से हर मैच खेला है इसलिए घर से टेस्ट क्रिकेट देखना थोड़ा अजीब लग रहा है। मैं निश्चित तौर पर इसे मिस करने वाला हूं। मैं इसे ठीक करने और भारत जाने की कोशिश करने के लिए जितना हो सके उतना करने जा रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “काफी लोग भारत दौरे के बारे में बात करते हैं कि यह मानसिक और शारीरिक रूप से कितना कठिन है। यह हमारे लिए एक बड़ा दौरा होने जा रहा है। हम हमेशा की तरह सर्वश्रेष्ठ रूप से तैयार हैं, इसलिए (मैं) इसके लिए उत्सुक हूं।”

टैग: , ,

श्रेणी: कैमरून ग्रीन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement