डेविड वार्नर ने आजीवन कप्तानी प्रतिबंध अपील को लिया वापस, कहा ‘मेरा परिवार क्रिकेट से अहम है’

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने वापस ली कप्तानी से बैन हटाने वाली अपील।

  • साल 2018 में बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण बैन झेल रहे हैं वार्नर।

डेविड वार्नर ने आजीवन कप्तानी प्रतिबंध अपील को लिया वापस, कहा ‘मेरा परिवार क्रिकेट से अहम है’
डेविड वार्नर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज डेविड वार्नर को साल 2018 में बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण ना सिर्फ एक साल का प्रतिबंध लगाया गया बल्कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के लीडरशिप ग्रुप से भी आजीवन बैन कर दिया गया था। ऐसे में वार्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने लीडरशिप बैन को हटाने को लेकर अपील की थी परन्तु अब इस विस्फोटक बल्लेबाज ने इस अपील को वापस ले लिया है।

वार्नर ने अपने इंस्टाग्रम पोस्ट के माध्यम से कहा है कि पिछले पांच साल में चाहे बॉल टेंपरिंग की वजह से कितनी भी जिल्लत उन्हें झेलनी पड़ी हो लेकिन उनकी पत्नी और तीनों बेटियों ने पूरा सहयोग किया है।

परिवार की अहमियत पर जोर हुए वार्नर ने लिखा है कि “मैं इस बात के लिए तैयार नहीं हूं कि मेरा परिवार क्रिकेट की गंदी लॉन्ड्री के लिए वाशिंग मशीन बने।” वार्नर ने आगे लिखा, “इस समय सामने आवेदन को वापस लेने के अलावा कोई और चारा नहीं है। मेरे लिए क्रिकेट से ज्यादा फैमिली बेहद जरूरी है। 2018 में हुए बॉल टेंपरिंग विवाद की वजह से मेरे परिवार को बहुत कुछ झेलना पड़ा है। मैं उन्हें और मुश्किल में नहीं डाल सकता हूं।”

बता दें, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा अपनी आचार संहिता में किए गए परिवर्तनों के बाद वॉर्नर अपने आजीवन कप्तानी प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के योग्य थे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ऐसा किया भी लेकिन उनका यह अनुभव बेहद खराब रहा। ऐसे में उन तमाम क्रिकेट फैंस को झटका लगा है जो वार्नर को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तानी करते हुए देखना चाहते थे। वहीं, वार्नर ने हाल ही में यह संकेत दिया था कि वो आने वाले कुछ बड़े टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

वार्नर ने ट्रिपल एमएस डेड सेट लीजेंड पर कहा था कि वो अगले साल टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहने वाले है। उन्होंने खुद ऐसे संकेत दिए है की वो आगामी एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और लाल गेंद से दूर रहने की बात भी कही है। उन्होंने आगे कहा कि क्युकी इस तरह ये आरोप खत्म हो जाएंगे। टी20 वर्ल्डकप साल 2024 में होना है वहीं वनडे वर्ल्डकप अगले साल खेला जाना है। संभावित है कि यह कुछ 12 महीने मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट में आखिरी होने वाले है।

टैग: ,

श्रेणी: डेविड वार्नर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement