बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बरकरार, जानिए कौन हो सकता है रिप्लेसमेंट

/
Advertisement
  • कई भारतीय खिलाड़ी मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से हो सकते हैं बाहर।

  • दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से चटोग्राम में शुरू होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बरकरार, जानिए कौन हो सकता है रिप्लेसमेंट
चोटिल भारतीय खिलाड़ी (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आगामी टेस्ट सीरीज के पहले भारत को एक साथ कई झटके लगे हैं। कप्तान रोहित शर्मा का इस सीरीज में खेलने की संभावना पहले से कम है ही चूँकि रोहित अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं। जडेजा और शमी 14 दिसंबर से चटोग्राम में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए फिट नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड इन खिलाड़ियों का विकल्प भी देख रहा है।

बता दें कि जडेजा इस साल की शुरुआत में हुई घुटने की सर्जरी से अभी भी ठीक से उबर नहीं पाए हैं। जबकि शमी कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसके कारण उन्हें दौरे के एकदिवसीय श्रृंखला से भी बाहर होना पड़ा था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा और शमी की गैरमौजूदगी में सौरभ कुमार और नवदीप सैनी सीनियर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। दोनों बांग्लादेश ए टीम के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ए के हिस्सा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सौरभ ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की अनऑफिशियल सीरीज में15.30 की औसत से 10 विकेट लिए हैं। वहीं वे निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने में भी सक्ष्म हैं।

बताते चले कि टीम इंडिया फ़िलहाल बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज खेल रही है, जिसमें मेहमान टीम 0-2 से पिछड़ गई है। आखरी वनडे जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में शनिवार 10 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की मौजूदा टेस्ट टीम:
भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

टैग: , , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement