ब्रेट ली ने किया ऐलान, भारतीय टीम को यह खिलाड़ी जिताएगा विश्व कप

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के एक खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान।

  • भारीतय टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है।

ब्रेट ली ने किया ऐलान, भारतीय टीम को यह खिलाड़ी जिताएगा विश्व कप
ब्रेट ली ने भारतीय खिलाड़ी को लेकर किया ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय टीम ने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और इसके बाद अब तक टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हाल ही में टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथो 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इसके साथ एक बार फिर भारत का विश्व कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। ऐसे में भारतीय फैंस आईसीसी ट्रॉफी के इंतजार में हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह टीम इंडिया को विश्व कप जीता सकता है।

दरअसल इस पूर्व कंगारू गेंदबाज का मानना है कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे। इस नंबर वन टी-20 बल्लेबाज को लेकर ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “सूर्यकुमार टी20 वर्ल्ड कप में मेरे लिए सबसे बड़े आकर्षण में से एक थे। वह शानदार एटिट्यूड के साथ बल्लेबाजी करते हैं। वह न केवल वह खूब रन बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप भी जीतेंगे। मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है। सूर्यकुमार को मैं कोई सलाह नहीं देना चाहता। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को बनाए न बनाएं, खुद को बैक करें।”

ली ने आगे कहा “वह इस समय टी-20 क्रिकेट के ग्लोबल सुपरस्टार हैं। पिछले 12,15 महीने उनके लिए शानदार रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर जहां गेंद स्किड करती है वहां पर भी शानदार प्रदर्शन किया है। मैच के दौरान उनकी निडरता, शाॅट सिलेक्शन शतरंज के ग्रैंडमास्टर की तरह है। वह गेम को सही तरीके से खेलते हैं और जब वे खेलते हैं उस समय उनके चेहरे पर जो मुस्कान होती है, वह अनमोल है।”

बता दें, भारीतय टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर जहाँ टीम को 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। इस श्रृंखला का पहला मैच रविवार 4 दिसंबर को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा। हालाँकि फॉर्म में चल रहे सूर्या को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

टैग: , ,

श्रेणी: ब्रेट ली

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement