आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, इन भारतीय खिलाड़ियों ने बिखेरी चमक

/
Advertisement
  • बांग्लादेश दौरे पर अच्छे प्रदर्शन से कई भारतीय खिलाड़ीयों की रैंकिंग में हुआ इजाफा।

  • आईसीसी टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों में इकलौते भारतीय ऋषभ पंत हैं शामिल।

आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, इन भारतीय खिलाड़ियों ने बिखेरी चमक
श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी हो चुकी है। बुधवार को जारी किये गए इस रैंकिंग में हाल ही में समाप्त हुए भारत और बांग्लादेश के मैचों को भी शामिल किया गया है। ऐसे में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का फायदा हुआ है और उनके रैंकिंग में इजाफा भी देखने को मिला है। वहीं बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सूचि में शीर्ष पर कंगारुओं का कब्जा है।

श्रेयस अय्यर और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में मैच विनिंग पारी खेलने का इनाम मिला है। अय्यर बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 10 स्थान की छलांग लगते हुए 26वें से अब 16वें स्थान पर आ गए। वहीं, अश्विन गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़ गए हैं और जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों के एक बराबर 812 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। गेंदबाजी के अलावा अश्विन बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भी तीन पायदान ऊपर चढ़कर 84वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारत के बांग्लादेश दौरे पर चर्चा में रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। वह अब करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें, टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लैबुशेन नंबर एक के बल्लेबाज बने हुए हैं। जबकि गेंदबाज के रूप में पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं। साथ ही ऑलराउंडर्स की सूचि में अश्विन दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। टॉप पर रविंद्र जडेजा 369 रेटिंग पॉइंट्स के साथ कायम हैं, वहीं अश्विन के 343 रेटिंग पॉइंट्स हैं।

आईसीसी टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों में इकलौते भारतीय ऋषभ पंत शामिल हैं। पंत इस सूचि में छठे स्थान पर हैं। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में 93 रन की पारी खेली थी। इस सूचि में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली दो पायदान गिरकर 14वें स्थान पर आ गए हैं।

टैग: ,

श्रेणी: आईसीसी

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement