IND vs BAN: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी भी हुआ टीम से बाहर

/
Advertisement
  • रोहित शर्मा के अलावा एक और प्लेयर चोट के कारण टीम इंडिया से हुआ बाहर।

  • बांग्लादेश के खिलाफ आखरी टेस्ट 22 दिसंबर से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

IND vs BAN: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी भी हुआ टीम से बाहर
रोहित शर्मा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 का बढ़त हासिल कर ली है। आखरी टेस्ट 22 दिसंबर से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जायेगा। बता दें, भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर चल रहे हैं। इस बीच ढाका टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

बता दें, सैनी बिना कोई मैच खेले ही दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए। हालाँकि बांग्लादेश दौरे पर गई इंडिया ए टीम के लिए सैनी ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था। वहीं चोटिल रोहित और सैनी के सीरीज से बाहर होने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, जिसमे बोर्ड द्वारा बताया गया है कि रोहित और सैनी दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

बीसीसीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “रोहित शर्मा BCCI मेडिकल टीम की निगरानी में ही रहेंगे जब तक उनके अंगूठे की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती। यह चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम की माने तो अभी भारतीय कप्तान बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं कर सकते और उनकी चोट को ठीक होने में अभी भी काफी समय लगेगा। वो अपना रिहैब जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

नवदीप सैनी के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और इसी वजह से वो भी दूसरे टेस्ट मुकाबले में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट से उबरने के लिए NCA में रिपोर्ट करेंगे।”

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की मौजूदा टीम: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement