IND vs BAN: रोहित शर्मा के दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा

/
Advertisement
  • टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने रोहित शर्मा के खेलने के सवाल पर बड़ा अपडेट दिया है।

  • भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से हरा दिया।

IND vs BAN: रोहित शर्मा के दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा
रोहित शर्मा को दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर केएल राहुल ने किया खुलासा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के शुरुआती दो मैच में भारत की अगुआई की थी लेकिन इसके बाद मीरपुर में दूसरे वनडे के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए। अभिमन्यु ईश्वरन को उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया। रोहित को दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर भी लगातार संदेह बना हुआ है। इस बीच टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल ने रोहित के खेलने के सवाल पर बड़ा अपडेट दिया है।

केएल राहुल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,“रोहित की स्थिति के बारे में हमें अलग एक या दो दिन में पता चल पाएगा, यहां तक कि मुझे भी इसकी जानकारी नहीं है।’’ राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत को संपूर्ण प्रदर्शन करार देते हुए कहा कि टीम ने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और एक इकाई के रूप में खेली।
उन्होंने कहा, ‘‘सब कुछ शानदार रहा। हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। क्षेत्ररक्षण में भी हमने अधिकांश कैच लिए। इसी तरह से आप टेस्ट मैच जीतते हैं। केवल एक या दो लोग मैच नहीं जिता सकते, सभी प्रारूपों में ऐसे ही होता है।” 

राहुल ने आगे कहा, ‘‘कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश की पहली पारी में काफी अच्छी गेंदबाजी की जबकि अन्य गेंदबाजों ने उनका अच्छा साथ निभाया। दूसरी पारी में, अक्षर पटेल ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कुलदीप और ऐश (रविचंद्रन अश्विन) ने दबाव बनाए रखा। उमेश यादव और सिराज ने वास्तव में कुछ अच्छे स्पैल फेंके। उन्होंने रन नहीं दिए और कई बार गेंद बल्ले के करीब से निकली लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे।’’ 

आगे उन्होंने कहा “कुल मिलाकर सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया और एक टीम के रूप में हम यही करना चाहते थे। अच्छा प्रदर्शन करने वालों को अन्य लोगों से समर्थन मिला। वहीँ कलाई के स्पिनर कुलदीप उन पिचों पर टीम के लिए अहम हैं जहां गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि स्पिनरों के लिए (विकेट पर) बहुत कुछ नहीं था और ऐश (आर अश्विन) ने भी महसूस किया लेकिन कुलदीप एक अलग विविधता लेकर आए और इसलिए हमने कुलदीप को इस तरह की पिच पर खिलाया.’’ उन्होंने कहा कि वनडे सीरीज में 1-2 की हार थोड़ी निराशाजनक थी।”

अंत में राहुल ने कहा, ‘‘हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन बड़े पलों को भुना नहीं सके। यह थोड़ा निराशाजनक था। यह अब पूरी तरह से नया प्रारूप है, नए व्यक्ति, नई ऊर्जा आ रही है और आप भूल जाते हैं कि अतीत में क्या हुआ था और आप कोशिश करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट कुछ ऐसा है जिसे ड्रेसिंग रूम में हर कोई खेलने के लिए उत्साहित है। हम जानते हैं कि यह चुनौतीपूर्ण है और यही टेस्ट क्रिकेट का मजा है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: केएल राहुल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement