IND vs BAN: चोटिल मोहम्मद शमी की जगह इस युवा गेंदबाज को फिर से मिला मौका

/
Advertisement
  • बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से एक दिन पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव।

  • तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण हुए बाहर।

IND vs BAN: चोटिल मोहम्मद शमी की जगह इस युवा गेंदबाज को फिर से मिला मौका
मोहम्मद शमी (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पुष्टि की है कि अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए है। शमी को कंधे की चोट के कारण बाहर होना पड़ा है। बता दें, भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज रविवार 4 दिसंबर से शुरू हो रही है। ऐसे में शमी के जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “तेज गेंदबाज मो. शमी को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की अगुवाई में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान कंधे में चोट लगी थी। वह वर्तमान में एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं और तीन मैचों की श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।”

विज्ञप्ति में आगे कहा गया , “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शमी की जगह उमरान मलिक को चुना है।”

बता दें, हाल ही में उमरान ने न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान वनडे डेब्यू किया था और 3 विकेट भी झटके थे। वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। रफ्तार को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले इस गेंदबाज के ऊपर इस दौरे पर फैंस की नजर बनी रहेगी।

वहीं अगर शमी लंबे समय तक अनफिट रहते हैं, तो कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह चिंता का सबब होगा, क्योंकि वनडे चरण के बाद दोनों पक्ष टेस्ट श्रृंखला में आमने-सामने होंगे और भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। बता दें, जून में ओवल में आगामी डब्ल्यूटीसी का फाइनल है।

भारत के पास नवदीप सैनी और मुकेश कुमार के रूप में रेड-बॉल फिक्स्चर में शमी को बदलने के लिए कुछ विकल्प हैं । बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले 4 दिवसीय खेल में, सैनी ने चार विकेट लिए और मुकेश ने तीन विकेट लिए। सैनी ने जहां टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट खेले हैं, वहीं मुकेश अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड हैं।

भारत की वनडे टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज़ अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश वनडे टीम: यासिर अली, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, अफीफ हुसैन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, हसन महमूद , एबादोत हुसैन, नासुम अहमद।

टैग: , , ,

श्रेणी: मोहम्मद शमी

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement