IND vs SL: श्रीलंका ने भारत दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का किया ऐलान, चमिका करुणारत्ने की हुई वापसी

/
Advertisement
  • श्रीलंका ने भारत के आगामी दौरे के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा की है।

  • यह दौरा 3 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाला है।

IND vs SL: श्रीलंका ने भारत दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का किया ऐलान, चमिका करुणारत्ने की हुई वापसी
श्रीलंका ने भारत दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का किया ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने भारत के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इन दोनों श्रृंखलाओं के मैच 3 जनवरी से 15 जनवरी तक भारत में छह अलग-अलग स्थानों पर होंगे।

दासुन शनाका टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, वहीं चमिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो की भारत दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा नुवानिडु फर्नांडो को पहली बार श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। नुवानिडु ने घरेलू टूर्नामेंट और 2022 लंका प्रीमियर लीग (एलपिएल) में शानदार प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 40 से अधिक का औसत है, जिसमें नुवानिडु ने छह शतक और सात अर्धशतक की मदद से 1771 रन बनाए हैं।

बता दें, तेज गेंदबाज करुणारत्ने को विवाद के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान राष्ट्रीय टीम से बहार कर दिया गया था लेकिन अब इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20आई दोनों टीमों में अपनी वापसी की है। करुणारत्ने ने हाल ही में समाप्त हुए एलपिएल में कैंडी फाल्कन्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत के आगामी दौरे पर, श्रीलंका पहले तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला खेलेगी, उसके बाद इतने ही वनडे मैच होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार, 27 दिसंबर को ही सीमित ओवरों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी थी।

श्रीलंका टी20आई टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदेरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा (उपाध्यक्ष), एशेन बंडारा, महेश थीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजीथा, दुनिथ वेल्लालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा।

श्रीलंका वनडे टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदेरा समरविक्रमा, कुसाल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, अशेन बंडारा, महेश थिक्षाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, नुवानिडु फर्नांडो, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा।

टैग: , ,

श्रेणी: श्रीलंका

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement