श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ी किए गए बहार

/
Advertisement
  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है।

  • हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ी किए गए बहार
भारतीय टीम का हुआ ऐलान (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

अगले साल के शुरुआत में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला खेलेगी। 3 जनवरी से दोनों टीमों के बीच मुंबई में टी20 श्रृंखला की शुरुआत होगी। इसके बाद दोनों टीमों को वनडे श्रृंखला भी खेलनी है। इस बीच दोनों श्रृंखलाओं के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है, जबकि वनडे मुकाबलों में नियमित कप्तान रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे। बता दें, टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 सीरीज से आराम लिया है। कोहली वनडे मैचों में टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

टी20 श्रृंखला के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी शिवम मावी और मुकेश कुमार को शामिल किया गया है। वहीं, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ किसी भी श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी गयी है।

खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को वनडे उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया है और अब यह जिम्मेदारी भी पांड्या संभालेंगे। एकदिवसीय श्रृंखला के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई है। जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत का टी20 स्क्वाड:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत का वनडे स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिगंटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement