IND vs AUS: भारतीय महिला टीम को आखरी टी20 में मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से सीरीज पर किया कब्ज़ा

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को 54 रन से हराते हुए टी-20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।

  • भारतीय महिला टीम ने श्रृंखला में एकमात्र मैच सुपर ओवर के तहत जीता था।

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम को आखरी टी20 में मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से सीरीज पर किया कब्ज़ा
ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से सीरीज पर किया कब्ज़ा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए टी20I मैच की श्रृंखला का अंत भारत के लिए निराशजनक रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। बता दें, पांच मैचों की श्रृंखला के पहला दो मैच डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई में खेला गया। पहले मैच में मेहमान टीम ने भारत को करारी शिकस्त दी और मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया। वहीं दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम ने किसी तरह सुपर ओवर में जीत लिया। इसके बाद लगातार तीन मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए। इन तीनो मुकाबलों में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मुकाबले को 21 रन से जीता। वहीं चौथे मैच में टीम को 7 रन से जीत मिली। अब आखरी मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 54 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है।

अंतिम टी20I मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहले चार बल्लेबाज जल्दी आउट हो गईं, लेकिन इसके बाद पांचवें और छठे नंबर पर उतरीं एश्ले गार्डनर और ग्रेस हैरिस ने शानदार बल्लेबाजी की। गार्डनर ने 32 गेंदों में 11 चौके-एक छक्का ठोक 206 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 66 रन जड़े तो वहीं दूसरी ओर ग्रेस हैरिस ने 35 गेंदों में 6 चौके 4 छक्के की मदद से 64 रन बना डाले। टीम ने 4 विकेट पर 196 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। भारत की ओर से देविका वैद्य, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, अंजली सरवानी को एक-एक विकेट मिले।

जबाव में भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। इस दौरान ओपनर स्मृति मंधाना 4 और शेफाली 13 रन बनाकर आउट हो गईं। हरलीन देओल ने 24 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 12 रन बनाए। इस मैच में रिचा घोष सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुईं। टीम इंडिया की ओर से सिर्फ दीप्ति शर्मा ने ही शानदार बल्लेबाजी की। दीप्ति ने 34 गेंदों में 8 चौके-एक छक्का की मदद से 53 रन बनाये। वहीं ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज हेदर ग्रैम ने हैट्रिक लगाते हुए कुल 4 विकेट झटके। ऑलराउंडर गार्डनर ने 2 विकेट झटके और तालिया मैक्ग्रा, ऐनाबेल सदरलैंड को एक-एक विकेट मिला।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement