IPL 2023: गौतम गंभीर ने बताई निकोलस पूरन को 16 करोड़ में खरीदने की ख़ास वजह

/
Advertisement
  • लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने बताई निकोलस पूरन को खरीदने की ख़ास वजह।

  • पूरन पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे।

IPL 2023: गौतम गंभीर ने बताई निकोलस पूरन को 16 करोड़ में खरीदने की ख़ास वजह
गौतम गंभीर ने बताया निकोलस पूरन को 16 करोड़ में खरीदने की ख़ास वजह (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए के लिए पिछले हफ्ते हुए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजीयों ने कई विदेशी क्रिकेटरों पर जमकर बोली लगाई। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन पर मोटी बोली लगाई गयी। बता दें, पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। हालंकि पिछले कुछ मैचों में इस कैरेबियाई बल्लेबाज का टी20 क्रिकेट में खास प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में फैंस के मन में पूरन की खरीददारी को लेकर कई सरे सवाल हैं। इस बीच लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर ने बताया कि आखिर क्यों फ्रेंचाइजी ने पूरन को इतनी महंगी रकम में खरीदा।

गंभीर ने जियो सिनेपा से बातचीत करते हुए कहा- “मैं पिछले सीजन को नहीं देखता हूं। मैं ये देखता हूं कि उस प्लेयर के अंदर कितनी क्षमता है और वो कितना इम्पैक्ट डाल सकता है। इस टूर्नामेंट में 500-600 रन बनाने से कुछ नहीं होगा। वो खिलाड़ी आपको एक सीजन में 2-3 मैच जिता सकता है और उम्र उसके साथ है। अगर आपको ऐसा खिलाड़ी मिलता है तो फिर आप अपनी टीम उसके इर्द-गिर्द ही बनाना चाहते हैं। मैं केवल इस सीजन के बारे में ही नहीं सोच रहा हूं। निकोलस पूरन एक ऐसे प्लेयर हैं जो लंबे समय तक खेल सकते हैं। बहुत कम प्लेयर हैं जो इस उम्र में इतना बेहतरीन खेल सकते हैं। वो लगातार बेहतर होते जाएंगे। मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि रिकॉर्ड्स से केवल हेडलाइन बनती है और इम्पैक्ट से आप टूर्नामेंट जीत सकते हैं।”

पूरन की अगर बात करें तो पिछले सीजन वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे और वहां पर उनकी परफॉर्मेंस उतनी अच्छी नहीं रही और इसी कारण उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया। ऐसे में पूरन को इतने भारी भरकम राशि में ख़रीदे जाने को लेकर हर कोई हैरान है। पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 72 टी20 मैच खेले है, जिसमे उनके नाम 1427 रन दर्ज है।

टैग: , , ,

श्रेणी: गौतम गंभीर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement