IPL 2023: सुरेश रैना, क्रिस गेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी निभाएंगे यह भूमिका, मिली नई जिम्मेदारी

/
Advertisement
  • आईपीएल के मिनी ऑक्शन में नई भूमिका में नजर आएंगे कई पूर्व खिलाड़ी।

  • अगले संस्करण की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी।

IPL 2023: सुरेश रैना, क्रिस गेल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी निभाएंगे यह भूमिका, मिली नई जिम्मेदारी
सुरेश रैना, क्रिस गेल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में नीलामी होनी हैं। इसके लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमे से 405 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए। फ्रेंचाइजिया ने नीलामी के लिए अपनी पूरी तैयारिया कर ली है। वहीं इस ऑक्शन में आईपीएल के स्टार्स रहे सुरेश रैना, क्रिस गेल और इयोन मॉर्गन समेत कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा बनेंगे। दरअसल, ये सभी पूर्व खिलाड़ी आईपीएल 2023 में क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में वापसी करने वाले हैं।

बता दें कि आईपीएल 2023 की नीलामी का प्रसारण भारत में छह भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम में जियो सिनेमा पर किया जाएग। वहीं जियो सिनेमा ने आईपीएल ऑक्शन से पहले अपने ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और इसमें बताया है कि रैना, गेल और मॉर्गन पैनल डिस्कशन में क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नीलामी में जुड़ेंगे। जियो सिनेमा लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना अपने राज्य उत्तर प्रदेश के साथी आर पी सिंह के साथ हिंदी कवरेज के लिए प्रभारी होंगे। वहीं यूनिवर्स बॉस गेल और इंग्लैंड को वनडे विश्व कप जीताने वाले कप्तान मॉर्गन अंग्रेजी में नीलामी पर अपनी राय साझा करेंगे। इन तीनो के अलावा कई और दिग्गज खिलाड़ी पैनल डिस्कशन में जुड़ेंगे, इसमें एबी डिविलियर्स और अनिल कुंबले का नाम भी शामिल है।

आईपीएल 2023 की नीलामी काफी दिलचसप होने का अनुमान लगाया जा रहा है क्योकि इस बार कई बड़े स्टार्स खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है। बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन की सबसे अधिक चर्चा हो रही है। इसके अलावा केन विलियमसन और निकोलस पूरन पर भी निगाहे रहेगी। कुल मिलकर इस नीलामी में 132 विदेशी खिलाड़ी होंगे और वहीं 273 भारतीय शामिल हैं। बताते चले कि इस मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे अधिक पैसे होंगे, हालांकि उन्हें ही सबसे अधिक खिलाड़ी भी खरीदने हैं। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे कम 7.05 करोड़ रूपये ही हैं। कोलकाता को 11 खिलाड़ियों की जरूरत है।

टैग: , , , , , ,

श्रेणी: आईपीएल

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement