BAN vs IND: ईशान किशन ने एक साथ तोड़ दिए कई रिकॉर्ड, 131 गेंदों में बनाए 210 रन

/
Advertisement
  • बांग्लादेश के खिलाफ आखरी वनडे मैच में ईशान किशन ने रचा इतिहास।

  • किशन के अलावा विराट कोहली ने भी जड़ा शतक।

BAN vs IND: ईशान किशन ने एक साथ तोड़ दिए कई रिकॉर्ड, 131 गेंदों में बनाए 210 रन
ईशान किशन (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और बांग्लादेश के बीच आखरी वनडे मुकाबला चट्टोग्राम में खेला जा रहा है, इस मैच में ईशान किशन ने शानदार दोहरा शतक जड़ कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। किशन ने महज 131 गेंदों में 210 रन बनाये। इसके साथ ही वह वनडे में सबसे तेज़ दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मामले में किशन ने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साथ ही किशन भारत के लिए वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया था।

बता दें, किशन का यह बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक उनके करियर का पहला शतक भी है। चट्टोग्राम के इस पारी के बदौलत किशन ने एक साथ कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। बांग्लादेश में अब तक किसी बल्लेबाज का वनडे इंटरनेशनल में यह सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले शेन वॉटसन ने 185 रन बनाए थे। बताते चले कि ईशान ने तेज़ 200 ही नहीं बल्कि भारत के लिए सबसे तेज़ 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं। उन्होंने महज़ 103 गेंदों में 150 रन का आंकड़ा पार किया। बाएं हाँथ के इस बल्लेबाज ने यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर सहवाग का रिकॉर्ड तोड़कर बनाया है। सहवाग ने साल 2011 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ 112 गेंदों पर 150 रन बनाए थे।

भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच गंवाकर सीरीज पहले ही हार चुकी है। अब इस आखिरी वनडे में भारत को टॉस हारकर पहले बैटिंग करनी पड़ी। रोहित की गैर-मौजूदगी में ईशान व शिखर धवन पारी का आगाज़ करने आए। धवन पांचवें ओवर में ही मेहदी हसन मिराज की गेंद पर आउट हो गए। वहीं पहले विकेट के बाद ईशान ने विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड साझेदारी की। कोहली ने भी इस मैच में 113 बनाए।

टैग: , , ,

श्रेणी: ईशान किशन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement