IPL 2023: मुंबई इंडियंस को इस करिश्माई खिलाड़ी की है ज़रूरत, अनिल कुंबले ने दिया सुझाव

/
Advertisement
  • भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने मुंबई इंडियंस को बड़ी सलाह दी है।

  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस 10वें स्थान पर रही थी।

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को इस करिश्माई खिलाड़ी की है ज़रूरत, अनिल कुंबले ने दिया सुझाव
अनिल कुंबले ने दिया सुझाव (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंडियन प्रीमियम लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। ऐसे में इस नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजीयों की नज़र विश्व भर के ऐसे खिलाड़ियों पर रहेगी, जिनकी मौजूदगी से उनकी टीम को मजबूती मिले और टीम आईपीएल के ख़िताब को जीत सके। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस को टीम में एक बेहतरीन स्पिनर को जोड़ने की सलाह दी है। बता दें, कुंबले पूर्व में मुंबई के मेंटॉर रह चुके हैं। आईपीएल 2022 में मुंबई का फॉर्म अच्छा नहीं रहा था और टीम 10वें स्थान पर रही थी। ऐसे में कुंबले ने मुंबई की टीम को एक ऐसे विदेशी स्पिनर का नाम सुझाया है जो मध्यक्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी सकता है।

दरअसल, कुंबले ने बताया है कि मुंबई इंडियंस को एक विदेशी स्पिनर की ज़रूरत है और इसके लिए ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा सबसे बेहतरीन उदहारण हैं। उन्होंने कहा है कि रज़ा ने हाल के दिनों में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। कुंबले के मुताबिक ज़िम्बाब्वे के इस ऑलराउंडर के स्पिन को पढ़ना बल्लेबाजों के लिए बेहद मुश्किल कार्य है।

कुंबले ने एक ब्रॉडकास्ट कार्यक्रम में कहा है कि, “मुंबई के पास अभी कोई बड़े नाम वाला स्पिनर नहीं है। कुमार कार्तिकेय ने पिछले साल अच्छा ज़रूर प्रदर्शन किया था और अगर उन्हे एक और भारतीय स्पिनर की तलाश है तो उन्हें अमित मिश्रा या पीयूष चावला के साथ पीछे जाना पड़ सकता है। लेकिन शायद ऐसा नहीं होगा और उनके पास विदेशी स्पिनरों का विकल्प है। इसमें आदिल रशीद, तबरेज़ शम्सी और ऐडम ज़ैम्पा जैसे नाम शामिल हैं।”

इसके बाद दिग्गज स्पिनर ने ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर का जिक्र करते हुए कहा “मैं रज़ा के पीछे जाता क्योंकि वह मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी का विकल्प भी देते हैं। उनके स्पिन को पढ़ना भी आसान नहीं है और उन्होंने हालिया समय में बेहतर प्रदर्शन किया है।”

बता दें, इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में रज़ा ने करिश्माई प्रदर्शन किया है और अपनी टीम ज़िम्बाब्वे को कई मैच जिताए हैं। बीते अंतर्राष्ट्रीय टी20 विश्व कप में भी इस ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। साथ ही विभिन्न टी20 लीग में भी रज़ा का बोलबाला रहता है। ऐसे में दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल के नीलामी में भी ज़िम्बाब्वे के इस ऑलराउंडर पर निगाहे रहेंगी।

टैग: , ,

श्रेणी: अनिल कुंबले

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement