PAK vs ENG: पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर बाबर आजम ने दिया करारा जवाब

/
Advertisement
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार के सवाल पर करारा जवाब दिया है।

  • मुल्तान टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बाबर मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे।

PAK vs ENG: पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर बाबर आजम ने दिया करारा जवाब
बाबर आजम (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम की जमकर आलोचना हो रही है। पहले पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट में 74 रन से हार का सामना करना पड़ा उसके बाद मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में 26 रन से हारकर टीम ने अपने फैंस को निराश किया।

इंग्लैंड ने मुलतान टेस्ट में पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 281 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 202 रन पर ही सिमट गई। मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 79 रन की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने अपने स्कोर में 275 रन और जोड़ दिए। दोनों पारी के आधार पर पाकिस्तान के सामने 355 रन का लक्ष्य था। पाकिस्तान लक्ष्य के करीब तो पहुंचा पर उसे हासिल नहीं कर सका। मेजबानों की दूसरी पारी 328 रन पर सिमट गई। साथ ही पाकिस्तानी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ गयी। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार के एक सवाल पर करारा जवाब दिया है।

दरअसल मुल्तान टेस्ट हारने के बाद आयोजित मैच काॅन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने बाबर से सवाल पूछा, “कई फैंस का कहना है कि आपको और मोहम्मद रिजवान को सिर्फ टी-20 पर फोकस करना चाहिए। क्योंकि टेस्ट में जैसे ही वे आउट होते हैं, पूरी टीम पीछे से डाउन होती चली जाती है।”

इस सवाल के जबाव में बाबर ने पत्रकार को टोकते हुए कहा- “तो आप क्या चाहते हैं कि हम टेस्ट छोड़ दें? इसके बाद पत्रकार ने कहा- “मेरा सवाल ये है कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं।” तो बाबर ने कहा- “सर हम ऐसा कुछ नहीं सोच रहे हैं।”

बाबर ने मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक ठोका था, लेकिन दूसरी पारी में वह 10 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने पहली पारी में मात्र 10 रन तो दूसरी पारी में 30 रन बनाए।

टैग: , ,

श्रेणी: बाबर आजम

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement