PAK vs ENG: कराची टेस्ट को जीतकर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में किया क्लीनस्वीप

/
Advertisement
  • बेन स्टोक्स की नेतृत्व वाली इंग्लैंड ने कराची टेस्ट में पकिस्तान को 8 विकेट से हराया।

  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 3-0 से अपने नाम किया।

PAK vs ENG: कराची टेस्ट को जीतकर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में किया क्लीनस्वीप
तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 3-0 से अपने नाम किया (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कराची में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले को इंग्लिश टीम ने 8 विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर लिया। 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लिश टीम ने मेजबानों को करारी शिकस्त दी है। पाकिस्तान को अपने घर में ही क्लीनस्वीप झेलनी पड़ी। बता दें, इंग्लैंड ने दौरे के पहले मैच रावलपिंडी टेस्ट को 74 रन से अपने नाम किया। इसके बाद मुल्तान टेस्ट को 26 रन से जीत लिया। वहीं अब कराची टेस्ट में इंग्लिश टीम ने एक बार फिर परचम लहराया है।

तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबानों ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 304 बनाए। टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 123 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 78 रन बनाए थे जबकि आगा सलमान ने 93 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेली। अजहर अली ने 45 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने चार विकेट हासिल किए थे जबकि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रेहान अहमद ने दो विकेट हासिल किए थे। वहीं ओली रॉबिंसन, जो रूट और मार्क वुड ने 1-1 विकेट झटके। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में हैरी ब्रूक के 111 रन की शानदार शतकीय पारी की मदद से 354 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से नौमान अली और अबरार अहमद ने 4-4 विकेट हासिल किए जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने एक विकेट झटका।

पहली पारी के आधार पर 50 रन से पीछे चल रही पाकिस्तानी टीम अपनी दूसरी पारी में 216 रन ही जोड़ सकी। इस दौरान बाबर ने सबसे अधिक 54 रनों की पारी खेली। वहीं अपना आखरी टेस्ट मैच खेल रहे अजहर बिना खता खोले लीच की गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड की ओर से इस पारी में रेहान ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। वहीं दोनों पारी के आधार पर 167 के लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस पारी में मेहमान टीम की ओर से बेन डकेट ने नाबाद 82 रन की पारी खेली।

टैग: ,

श्रेणी: इंग्लैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement