PAK vs NZ: रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ कराची टेस्ट, बैड लाइट के कारण नहीं निकला नतीजा

/
Advertisement
  • पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रा।

  • पहली पारी में विलियमसन ने जड़ा था दोहरा शतक।

PAK vs NZ: रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ कराची टेस्ट, बैड लाइट के कारण नहीं निकला नतीजा
पांचवे दिन ड्रा हुआ कराची टेस्ट (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा। खेल के पांचवे दिन की शुरुआत में पाकिस्तानी टीम ने दो विकेट जल्दी ज़रूर खोये लेकिन इसके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने मोर्चे को संभाला। इमाम उल और सरफराज ने क्रमशः 96 और 53 रनो की पारी खेली। इसके अलावा सऊद शकील ने भी 55 (नाबाद) रन बनाये। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी आखरी सेशन में 137 रनों की बढ़त के साथ 311 रन पर घोषित कर दी। न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में स्पिनर ईश सोढ़ी ने 6 विकेट झटके।

मेजबानों के 137 रन के बढ़त के जबाव में न्यूजीलैंड ने तेज गति से रन बनाने के चक्कर में अपना पहला विकेट माइकल ब्रेसवेल के रूप में जल्दी खो दिया। ब्रेसवेल के आउट होने के बाद डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम ने क्रमशः 18 और 35 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। हालंकि महज 7.3 गेंदों के खेल के बाद बैड लाइट के कारण अम्पायरों ने मैच को ड्रा करार दिया। इस दौरान न्यूजीलैंड ने 61 रन बना लिए थे।

बता दें, कराची में खेले गए इस टेस्ट में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहली पारी में टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 161 रन बनाये वहीं आगा सलमान ने भी शतकीय पारी खेलते हुए 103 रन बना डाले। इन दोनों के अलावा सरफराज ने भी 86 रन बनाये। पाकिस्तान की यह पारी 438 रन पर समाप्त हुई। इस दौरान न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके।

मेजबानों के पहली पारी के जबाव में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और 612 रनों का विशाल स्कोर बना डाला। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज लैथम और कॉनवे ने क्रमशः 113 व 92 रन बनाए। वहीं मेहमान टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने इस पारी में दोहरा शतक जड़ा। विलियमसन ने नाबाद 200 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने कुल 395 गेंदों का सामना किया। जबकि पाकिस्तान की ओर से इस पारी में अबरार अहमद ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके।

टैग: ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement