PAK vs NZ: पाकिस्तान के विशाल स्कोर के जबाव में न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत

/
Advertisement
  • डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को दिलाई ठोस शुरुआत।

  • पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम और आगा सलमान ने शतकीय पारी खेली।

PAK vs NZ: पाकिस्तान के विशाल स्कोर के जबाव में न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत
डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे कराची टेस्ट में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान कप्तान बाबर आजम व आगा सलमान ने शानदार शतक जड़े। बाबर और सलमान के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने वापसी करते हुए 86 रन की लाजबाव पारी खेली। इसके साथ ही पाकिस्तान ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 438 रन बनाए। गौरतलब है कि, इस मैच में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान टीम से बाहर कर दिया गया है, रिजवान की जगह अनुभवी सरफराज को प्लेइंग टीम का हिस्सा बनया गया है।

बता दें, पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने शुरुआत के चार विकेट जल्दी खो दिए। एक समय में मुश्किल में दिख रही पाकिस्तानी पारी को बाबर और सरफराज ने अच्छी साझेदारी निभाकर संकट से उबारा। शतक के बेहद करीब सरफराज एजाज पटेल की गेंद पर डेरिल मिशेल को कैच थमा बैठे। इसके बाद खेल के दूसरे दिन पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी बाबर और सलमान पर थी। पाकिस्तानी कप्तान जल्दी आउट हो गए लेकिन दूसरे छोर से सलमान रन बनाते रहे। उन्होंने अपना शतक पूरा करने के साथ पाकिस्तान का स्कोरबोर्ड भी आगे बढ़ाया। इस तरह से पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर 438 रन बनाये। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके।

मेजबानों द्वारा पहली पारी में बनाये गए 438 रन के जबाव में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। टीम ने खबर लिखे जाने तक हुए 47 ओवर में बिना किसी नुकसान के 165 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम के लिए से दोनों सालमी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की है। एक ओर जहाँ डेवोन कॉनवे 82 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं, वहीं दूसरी ओर टॉम लैथम 78 रन बनाकर कॉनवे का साथ दे रहें हैं।

टैग: ,

श्रेणी: न्यूजीलैंड

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement