पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

/
Advertisement
  • पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।

  • पहला टेस्ट 26 दिसंबर से कराची में शुरू होना है।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में एक भी मैच नहीं खेला, ने 16 सदस्यीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है।

बता दें, अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम ने अनुभवी अजहर अली की जगह ली है। अजहर ने इस हफ्ते की शुरुआत में कराची में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वहीं, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सोमवार (20 दिसंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से वाइटवाश के बाद तेज गेंदबाज मुहम्मद अली और हरफनमौला फहीम शरफ को पाकिस्तानी टीम से रिलीज कर दिया है। साथ ही तेज गेंदबाज नसीम शाह को फिट घोषित कर दिया गया है और वह न्यूजीलैंड टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कंधे में चोट के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान और कराची टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर हसन अली की भी वापसी हुई है।

इस बीच, ब्लैक कैप्स गुरुवार सुबह पाकिस्तान पहुंच गई है। वे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद इस साल टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली तीसरी बड़ी टीम हैं।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम:

बाबर आजम (c), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (wk), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमन अली, सरफराज अहमद (wk), सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद, जाहिद महमूद।

PAK बनाम NZ टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल

  • पहला टेस्ट: कराची, 26-30 दिसंबर, 2022
  • दूसरा टेस्ट: मुल्तान, 3-7 जनवरी, 2023

टैग: , ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement