पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने रोल मॉडल का किया खुलासा, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने फेवरेट क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है।

  • बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम 1 दिसंबर से इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने रोल मॉडल का किया खुलासा, देखें वीडियो
बाबर आजम (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है। बता दें मेहमान टीम 17 सालों बाद पाकिस्तान दौरे पर गई है। हाल ही में दोनों टीमों को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेलते हुए देखा गया था। उस दौरान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर वर्ल्ड कप में दूसरी खिताबी जीत दर्ज की थी। अब 1 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले बाबर आजम ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को दिए इंटरव्यू में अपने फेवरेट क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है।

दरअसल नासिर ने पाकिस्तानी कप्तान से टीम की तैयारियों को लेकर स्काई स्पोर्ट्स के लिए एक इंटरव्यू किया। इस दौरान बाबर से जब उनके रोल मॉडल को लेकर सवाल पूछे गए तब उन्होंने बताया कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर और उनके रोल मॉडल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स हैं।

नासिर हुसैन को दिए इंटरव्यू में बाबर बाबर आजम ने कहा “हां हम इस सीरीज में आगे बढ़ने की ओर देख रहे हैं। सबसे पहले मैं इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अपने देश में स्वागत करना चाहूंगा और मुझे लगता है कि काफी खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में पहले ही खेल चुके हैं। जबकि कुछ खिलाड़ी नए हैं, तो मुझे लगता है वे सभी खेल को इंजॉय करेंगे, परिस्थितियों को एंजॉय करेंगे और खासकर पाकिस्तान की हॉस्पिटैलिटी को एंजॉय करेंगे।”

आगे उन्होंने कहा, “सच कहूं, तो मेरे रोल मॉडल एबी डिविलियर्स है। मैं उन्हें प्यार करता हूं खासकर जब वह अपने शॉट खेलते हैं। इसलिए जब मैं उन्हें टीवी पर बल्लेबाजी करते देखता हूं तो अगले दिन में उनके द्वारा लगाए गए हुबहू शॉट्स नेट और ग्राउंड में खेलने की ओर देखता हूं। मैं एबी डिविलियर्स को कॉपी करने और उनकी तरह खेलने की पूरी कोशिश कर रहा हूं क्योंकि वह मेरे आइडल हैं।”

बता दें, रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 9 दिसंबर से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम तो वही आखरी मैच 17 दिसंबर से नेशनल स्टेडियम कराची में खेला जाएगा।

टैग: ,

श्रेणी: बाबर आजम

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement