PAK vs ENG: पाकिस्तान को मिला एक मिस्ट्री स्पिनर, पदार्पण मैच में झटके 7 विकेट

/
Advertisement
  • पाकिस्तानी स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में झटके 7 विकेट।

  • इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

PAK vs ENG: पाकिस्तान को मिला एक मिस्ट्री स्पिनर, पदार्पण मैच में झटके 7 विकेट
अबरार अहमद ने झटके 7 विकेट (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हर खिलाड़ी का सपना शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन करना और अच्छी छाप छोड़ना होता है लेकिन दुनिया में कुछ चुनिंदे खिलाड़ी ही हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया हो। बता दें पाकिस्तान के नए स्पिन गेंदबाज अबरार अहमद ने अपने पहले अंतराष्ट्रीय मुकाबले में 7 विकेट लेकर शानदार रिकॉर्ड बनाया है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड की पहली पारी का आठवां ओवर पदार्पण कर रहे युवा खिलाड़ी अबरार को दिया। इस ओवर में अबरार ने एक शानदार गुगली पर सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को आउट किया। इस मिस्ट्री स्पिनर ने मुल्तान में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक के बाद एक कुल 7 विकेट झटके। पारी के पहले ही सेशन में अबरार ने पांच अंग्रेजी बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही वह पहले टेस्ट में विपक्षी टीम के सात विकेट झटकने वाले तीसरे पाकिस्तानी गेंदबाज़ बन गए हैं। अबरार पदार्पण मैच में 10 विकेट निकालने वाले पहले गेंदबाज़ बन सकते थे लेकिन उनके साथी स्पिनर ज़ाहिद महमूद ने अगले तीन विकेट निकाल लिए।

यहाँ वीडियो देखें:

बता दें, अबरार ने इस मैच में 114 रन देकर सात विकेट चटकाए। जिसके चलते इंग्लिश टीम पहली पारी में मात्र 281 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट ने सबसे अधिक 63 रन बनाये। वही पाकिस्तानी गेंदबाजों में अबरार और महमूद के आलावा किसी के हाथो सफलता नहीं लगी।

पदार्पण मैच में कमाल करने वाले अबरार पश्तो भाषा बोलते हैं लेकिन वह कराची में पले-बढ़े हैं। उनका परिवार एबटाबाद के पास के एक छोटे से गांव शिनकियारी से कराची आया था और वह कराची के लाइंस इलाके में टेप-बॉल क्रिकेट खेलकर बड़े हुए हैं। अबरार ने फरवरी 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने नवंबर 2020 में कायद-ए-आजम ट्रॉफी में सिंध के लिए खेलते हुए अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था। प्रथम श्रेणी मैचों में प्रभावी प्रदर्शन के कारण अब उनका राष्ट्रीय टीम में चयन हुआ है।

टैग: , ,

श्रेणी: पाकिस्तान

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement