Ranji Trophy 2022-23: मुंबई के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ जड़ा शानदार दोहरा शतक

/
Advertisement
  • अजिंक्य रहाणे ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2022-23 में दोहरा शतक जड़ा है।

  • मुंबई के कप्तान रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ ग्रुप बी मैच में 204 रन बनाए।

Ranji Trophy 2022-23: मुंबई के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ जड़ा शानदार दोहरा शतक
अंजिक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ जड़ा शानदार दोहरा शतक (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में शानदार पारी खेली है। मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2022-23 में मुंबई टीम की अगुवाई कर रहे रहाणे ने बुधवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में हैदराबाद के खिलाफ ग्रुप बी मैच के दौरान शानदार दोहरा शतक जड़ा। रहाणे के अलावा यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान ने भी शतक लगाया। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 80 गेंद पर 90 रन बनाए।

रहाणे पहले दिन जब बल्लेबाजी करने आए तब मुंबई का स्कोर 32.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 176 रन था। वहां से, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जायसवाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 206 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। बता दें, रहाणे ने खेल के पहले ही दिन अपना शतक बना लिया था और दूसरे दिन दोहरा शतक भी पूरा कर लिया। जायसवाल के आउट होने के बाद रहाणे और सरफराज खान ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 196 रन की शानदार साझेदारी कर मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस दौरान रहाणे ने 261 गेंदों पर 26 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 204 रन बनाए। उन्हें मुंबई की पारी के 111वें ओवर में तनय त्यागराजन ने आउट किया।

यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रहाणे का चौथा दोहरा शतक था और मौजूदा घरेलू सत्र का दूसरा। भारतीय क्रिकेट के प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में रहाणे द्वारा शानदार प्रदर्शन किये जाने के बाद प्रशंसक उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं। बताते चले कि आईपीएल नीलामी से दो दिन पहले रणजी ट्रॉफी में रहाणे ने इस तरह की पारी खेली है। चूँकि 23 दिसंबर को नीलामी है। ऐसे में फ्रेंचाइजी रहाणे पर लंबा बोली लगा सकती है। इस अनुभवी बल्लेबाज ने अपन बेस प्राइस 50 लाख रुपय रखा है। रहाणे आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेले थे। इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं।

टैग: , , ,

श्रेणी: अजिंक्य रहाणे

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement