बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन को किया गया टीम में शामिल

/
Advertisement
  • भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

  • रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल लाल गेंद वाली टीम की कमान संभालेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन को किया गया टीम में शामिल
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी घोषणा की साथ ही टेस्ट श्रृंखला के लिए मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की भी अनुपस्थित होने की पुष्टि की है।

बता दें, दूसरे वनडे के दौरान रोहित का अंगूठा चोटिल हो गया था। वह इस वक्त मुंबई में विशेषज्ञों की देख-रेख में हैं। उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। भारतीय कप्तान के गैरमौजूदगी में बंगाल के सलामी बल्लेबाज़ अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि ईश्वरन इस समय बांग्लादेश दौरे पर इंडिया ए की कप्तानी कर रहे थे। टेस्ट खिलाड़ियों की मौजूदगी वाले विपक्षी आक्रमण के विरुद्ध उन्होंने दो मैचों में 141 और 157 रनों की पारी खेली। 157 रनों की पारी ने इंडिया ए को दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में पारी और 123 रनों से बड़ी जीत दिलाई और ईश्वरन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

रोहित के अनुपलब्ध होने के कारण सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की अगुआई करेंगे। सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है। इसी तरह, नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को क्रमशः शमी और जडेजा की जगह टीमके साथ जोड़ा गया है।

बीसीसीआई के एक विज्ञप्ति में कहा गया है “भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बाएं अंगूठे की चोट के लिए मुंबई में एक विशेषज्ञ से मुलाकात की, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। उन्हें इस चोट के लिए उचित प्रबंधन की सलाह दी गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम बाद में फैसला करेगी। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को पहले टेस्ट के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया है”

“तेज गेंदबाज मो. शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी तक अपने कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयनकर्ताओं ने क्रमशः शमी और जडेजा के स्थान पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को नामित किया है। चयन समिति ने टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी भारतीय टीम में शामिल किया है।”

पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम:
केएल राहुल (सी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (वीसी), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

टैग: , , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement