SA vs AUS: गाबा टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजों का रहा बोलबाला, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 145 रन

/
Advertisement
  • ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे गाबा टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजों ने किया कमाल।

  • मेजबान टीम ने गाबा टेस्ट के पहले दिन अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 152 रन पर समेट दिया।

SA vs AUS: गाबा टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजों का रहा बोलबाला, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 145 रन
गाबा टेस्ट में गेंदबाजों का रहा बोलबाला (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट शनिवार को ब्रिसबेन के गाबा में शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मेजबानों ने इस ग्रीन पिच पर दक्षिण अफ्रीका को 152 रन पर पवेलियन भेज दिया। इस दौरान मिशेल स्टार्क (3/41) और नाथन लियोन (3/14) ने तीन विकेट लिए। जबकि स्कॉट बोलैंड (2/28) और कमिंस (2/35) ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत खराब रही, कगिसो रबाडा ने मेजबान टीम की पारी की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया। रबाडा ने एक तेज़ बाउंसर फेंकी, और वार्नर ने किसी तरह से खुद को बचाने के लिए बल्ला लगाया इस दौरान शॉर्ट लेग पर तैनात खाया जोंडो ने शानदार कैच ले लिया। इसके बाद आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन तेज गेंदबाज मार्को जानसन का शिकार हुए और मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए। अगला विकेट एनरिक नॉर्किया के नाम रहा। बता दें, मेहमान टीम के गेंदबाजों ने 10 ओवर के अंदर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटक लिए। स्टीव स्मिथ और स्कॉट बोलैंड ने भी अपनी टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं किया और क्रमशः 36 और 1 रन बनाकर ही आउट हो गए। जबकि दिन का खेल ख़त्म होने तक ट्रेविस हेड 77 गेंद में 78 रन बनाकर नाबाद है। इस दौरान कंगारुओं ने 145 रन बना लिए हैं।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में काइल वेरिन ने सर्वाधिक 64 रन बनाये। वहीं तेम्बा बवुमा ने 38 रन बनाये। मेजबानों के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट झटके। जबकि कमिंस और बोलैंड के खाते में दो-दो विकेट गया।

ब्रिस्बेन शहर का गाबा मैदान हमेशा से तेज गेंदबाजों के लिए जन्नत रहा है। इस पिच में उछाल और तेजी भरपूर रहती है। मैच के पहले साउथ अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर ने कहा कि “गाबा की पिच भी काफी हरी है, लेकिन हमें इसकी परवाह नहीं है। उन्‍होंने कहा, हम जहां से आते हैं, वहां ऐसी पिचें आम हैं। ऑस्ट्रेलिया खेलने के लिए एक मुश्किल जगह हो सकती है, लेकिन यदि चीजें सही रहें, तो उसका परिणाम भी सही आता है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement