सचिन तेंदुलकर ने एक जूनियर खिलाड़ी की लगा दी थी क्लास, किया बड़ा खुलासा

/
Advertisement
  • टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा खुलासा किया है।

  • तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं।

सचिन तेंदुलकर ने एक जूनियर खिलाड़ी की लगा दी थी क्लास, किया बड़ा खुलासा
सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा खुलासा किया है (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का स्वभाव मैदान में हमेशा शांत रहा करता था। शायद ही कोई इस महान खिलाड़ी के गुस्से से वाकिफ होगा। हालाँकि सचिन भी अपने साथी खिलाड़ी व जूनियर खिलाड़ी से प्रदर्शन न करने पर नाराज होते थे। इसका खुलासा हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने भी किया था। दरअसल, सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा था, “पाजी के साथ एक प्रॉब्लम था, उन्हें लगता था कि जितना आसानी से वह पिच पर खेल रहे हैं बाकी भी वैसा ही करें। पर वह भगवान हैं। जो भगवान कर सकता है, हम नहीं कर सकते।” इस बीच सचिन ने भी एक ऐसे वाकये के बारे में उन्होंने बताया है, जब उन्होंने एक जूनियर खिलाड़ी को धमका दिया था।

दरअसल, यह बात सचिन की कप्तानी के दिनों की है। उन्होंने बताया है कि मैच के दौरान एक खिलाड़ी पूरे समर्पण से नहीं खेल रहा था तो वह बहुत नाराज हो गए थे और उस खिलाड़ी को बुलाकर उन्होंने डांट भी लगाई थी। तेंदुलकर के मुताबिक उन्होंने उस प्लेयर से कहा कि अगर ऐसा दोबारा किया तो टीम होटल की बजाय तुम्हें वापस घर भेज दूंगा। हालाँकि तेंदुलकर ने उस जूनियर खिलाड़ी का नाम नहीं बताया है लेकिन इतना जरूर बताया है कि वो ऑस्ट्रेलिया का दौरा था और टीम एक प्रैक्टिस मैच खेल रही थी।

इंफोसिस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सचिन ने कहा है कि, “मैं टीम का कप्तान था और हम ऑस्ट्रेलिया के टूर पर गए हुए थे। एक जूनियर प्लेयर था, ये उसका पहला ही टूर था और वो थोड़ा लापरवाह हो गया। फील्डिंग करते वक्त वो क्राउड पर ज्यादा ध्यान दे रहा था। जहां एक रन होता था वो दो रन दे देता था। मैंने उसे बुलाया और उसके ऊपर अपना कंधा रखा। किसी को नहीं पता था कि मैं उस प्लेयर से क्या कह रहा था। मैंने उससे कहा कि अगर तुम ये दोबारा करोगे तो फिर मैं तुम्हें घर भेज दूंगा। तुम होटल नहीं जाओगे, वापस इंडिया जाओगे। जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं तो फिर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। ये एक काफी बड़ा सम्मान होता है। करोड़ों लोग हैं जो आपकी जगह होना चाहते हैं और इसी वजह से इसे हल्के में मत लीजिए।”

टैग: , , ,

श्रेणी: सचिन तेंदुलकर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement