देखें- अनजाने में कगिसो रबाडा ने की बड़ी गलती, बाल-बाल बची तेम्बा बावुमा की आँख

/
Advertisement
  • कगिसो रबाडा ने जश्न मनाने के चक्कर में तेम्बा बावुमा के चेहरे पर मार दिया।

  • रबाडा ने गाबा टेस्ट में कुल 8 विकेट चटकाए थे।

देखें- अनजाने में कगिसो रबाडा ने की बड़ी गलती, बाल-बाल बची तेम्बा बावुमा की आँख
कगिसो रबाडा ने तेम्बा बावुमा को मार दिया चांटा (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

साउथ अफ्रीका की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। मेहमान टीम को दो दिन में समाप्त हुए गाबा टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। दोनों टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। इस दिलचस्प मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट से जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। हालांकि, इस मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली, जिसने सबको हैरान कर दिया। लाइव मैच में कागिसो रबाडा ने विकेट का जश्न मनाने के चक्कर में अपनी ही टीम के साथी को चांटा मार दिया।

दरअसल, गाबा टेस्ट के दौरान रबाडा द्वारा डेविड वार्नर को आउट किये जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी विकेट का जश्न मना रहे थे। साथियों के साथ हाथ मिला रहे रबाडा पीछे की तरफ देख रहे थे और उनका हाथ तेम्बा बावुमा के चेहरे पर लग गया। इस घटना का वीडियो क्रिकेट.कॉम .एयू ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा है “अच्छी बात है कि बावुमा का चश्मा लगा हुआ है, अन्यथा वह एक आँख खो सकता है था”

वीडियो यहाँ देखें:

बता दें इस मैच में कुल 34 विकेट गिरे। साउथ अफ्रीका पहली पारी में सभी विकेट खोकर 152 रन बना उसकी थी। इसके बाद मेजबान टीम भी पहली पारी में 218 रन पर सिमट गई, जिसमे रबाडा ने 4 विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर 66 रन के बढ़त के साथ गेंदबाजी को उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में मात्र 99 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को 34 रनों का आसान लक्ष्य मिला। हालाँकि इस आसान लक्ष्य को पाने में भी मेजबान टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हैरानी की बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया ने इस छोटे से लक्ष्य को पाने के दौरान चार विकेट खो दिए। दूसरी पारी में भी रबाडा ने चारों विकेट अपने नाम किये।

टैग: , , ,

श्रेणी: कगिसो रबाडा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement