वीरेंद्र सहवाग के नक्शे कदम पर चल पड़ा बेटा आर्यवीर, इस टीम का बन गया हिस्सा

/
Advertisement
  • पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर ने प्रोफेशनल क्रिकेट में रखा कदम।

  • आर्यवीर को भी आक्रामक बल्लेबाजी करना है पसंद।

वीरेंद्र सहवाग के नक्शे कदम पर चल पड़ा बेटा आर्यवीर, इस टीम का बन गया हिस्सा
वीरेंद्र सहवाग, आर्यवीर सहवाग (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए थे। उन्होंने वर्ल्ड कप 2011 में कई शानदार पारियां खेली थीं। रिटायरमेंट के बाद अब वो अकसर कमेंट्री करते हुए देखे जाते हैं। इस बीच सहवाग अपने बेटे को लेकर खूब चर्चा में हैं, बताया जा रहा है कि इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के बेटे आर्यवीर सहवाग भी उन्ही के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं। आर्यवीर को भी आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद है। बता दें, 15 वर्षीय आर्यवीर अब प्रोफेशनल क्रिकेट में कदम रख चुका है।

दरअसल दिल्ली और डिस्ट्रिक क्रिकेट यूनियन (डीडीसीए) ने अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय दिल्ली टीम की घोषणा की है। जिसमें 15वें नंबर पर सहवाग के बड़े बेटे आर्यवीर का नाम भी शामिल है। 15 साल के आर्यवीर अब क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार हैं। हालांकि, डीडीसीए द्वारा जारी खिलाड़ियों की सूचि में आर्यवीर का नाम आखिरी 11 खिलाड़ियों में नहीं है। उन्हें रिजर्व के तौर पर रखा गया है। बिहार के खिलाफ हुए मैच में आर्यवीर को मौका नहीं मिल सका लेकिन बल्लेबाजी कला को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज के बेटे को डिस्ट्रिक अंडर-16 लिए बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

बता दें, सहवाग ने अपने करियर में कई उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने 104 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान करीब 50 की औसत से 8586 रन बनाए। सहवाग ने 251 वनडे मैचों में करीब 35 की औसत से 8273 रन बनाए। अब ऐसे में देखना है कि उनके बेटे में कितनी क्रिकेटिंग कला है और कहां तक आगे बढ़ते हैं।

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम:
आर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग।

टैग: , ,

श्रेणी: वीरेंद्र सहवाग

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement