श्रीलंका ने आखरी वनडे में अफगानिस्तान को चार विकेट से हराया, श्रृंखला हुई 1-1 से बराबर

/
Advertisement
  • श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन-मैच की एकदिवसीय सीरीज हुई 1-1 से बराबर।

  • आखरी वनडे में श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट खोकर 314 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने आखरी वनडे में अफगानिस्तान को चार विकेट से हराया, श्रृंखला हुई 1-1 से बराबर
तीन-मैचों की एकदिवसीय सीरीज हुई 1-1 से बराबर (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। बता दें, पहला मुकाबला अफगानी टीम ने अपने नाम किया था। जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरा और आखरी एकदिवसीय मैच को श्रीलंका ने 4 विकेट से जीत लिया।

निर्णायक आखरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की ओर से ओपनर इब्राहिम जादरान ने शानदार शतक जड़ा। 20 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने 138 गेंदों में 162 रनो की बेहतरीन पारी खेली। जादरान ने अपनी पारी के दौरान 15 चौको के साथ 4 गगनचुम्बी छक्के भी लगाए। इसके आलावा नजीबुल्लाह जादरान ने 76 गेंदों पर 77 रन बनाए। जिसकी मदद से मेहमान टीम ने 313 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए। श्रीलंका की ओर से कसुन रजिता ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए वहीं वानिंदु हसरंगा के खाते में दो विकेट गए। साथ ही असीथा फर्नांडो और धनंजय डिसिल्वा को एक एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

314 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट खोकर आखिरी ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया। ओपनर पथुम निसंका और कुसल मेंडिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े। मेंडिस ने 61 गेंदों पर 67 रन बनाए वहीं निसंका ने 55 गेंदों पर 35 रन का योगदान दिया। मध्यक्रम में चरित असलंका 83* और कप्तान दासुन शनाका के 43 रन बनाये। जिसकी मदद से श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर दो गेंद शेष रहते ही मुकाबले को अपने कब्जे में कर लिया। अफगानिस्तान की ओर से अनुभवी स्पिनर राशिद खान ने अपने 10 ओवर के कोटे में 37 रन देकर श्रीलंका के चार खिलाड़ियों को आउट किया जबकि मोहम्मद नबी ने दो विकेट चटकाए। राशिद और नबी के अलावा अफगानिस्तान के किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

असलंका को 83 रनों के मैच जिताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया जबकि जादरान को श्रृंखला के दौरान दोनों मैचों में शतक जड़ने पर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टैग: ,

श्रेणी: श्रीलंका

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement