AUS vs WI: स्टंप से टकराई गेंद लेकिन आउट नहीं हुए क्रेग ब्रेथवेट, देखें यह चौकाने वाला वीडियो

/
Advertisement
  • पर्थ टेस्ट के दौरान स्टंप से टकराई गेंद लेकिन फिर भी नहीं हुए बल्लेबाज आउट।

  • जोश हेजलवुड के ओवर में हुआ हैरान कर देने वाला वाक्या।

AUS vs WI: स्टंप से टकराई गेंद लेकिन आउट नहीं हुए क्रेग ब्रेथवेट, देखें यह चौकाने वाला वीडियो
क्रेग ब्रेथवेट (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम मुश्किल में है। पांचवे दिन के लंच तक कंगारू गेंदबाज ने सात कैरेबियाई खिलाड़ी को पवेलियन भेज दिया है। वहीं वेस्टइंडीज को दूसरे सेशन के खेल में 240 रन और चाहिए। कैरेबियाई पारी में कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खूब छकाया। ब्रेथवेट की बल्लेबाजी ने ही इस खेल को पांचवें दिन तक पहुंचाया। बता दें, ब्रैथवेट ने इस मैच की पहली पारी में 64 तो वही दूसरी पारी में 110 रन बनाये। लेकिन कैरेबियाई कप्तान के शानदार दूसरी पारी के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया।

दरअसल 40वें ओवर में जोश हेजलवुड ने ब्रेथवैट को एक शानदार गेंद फेंकी जिसे वह खेल नहीं पाए और गेंद गिल्लियों को छूकर विकेटकीपर के पास चली गई हालाँकि इस दौरान बैल्स नीचे नहीं गिरीं। स्टंप से टकराने की आवाज की वजह से इसे रीप्ले में देखा गया। इसके बाद यह स्पष्ट हुआ कि गेंद गिल्ली से टकराई थी लेकिन बल्लेबाज की किस्मत अच्छी थी कि गिल्ली नहीं गिरी। इस दृश्य को देखकर गेंदबाज के साथ बल्लेबाज भी हैरान हो गया।

यहाँ देखें वीडियो:

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी चार विकेट खोकर 598 रनों पर घोषित की थी। लबुशैन के अलावा स्टीव स्मिथ 200 रन बनाकर नाबाद रहे थे। ट्रेविस हेड ने 99 बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 65 रन का योदगान दिया। जवाब में वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम को 283 रनों पर ऑलआउट हो गई।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से रन बनाए। मैच के चौथे दिन लंच तक 2 विकेट पर 182 रन बना पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 498 रनों का टारगेट मिला। जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम पांचवे दिन के लंच तक 258 रन बना लिए लेकिन इस दौरान टीम ने 7 विकेट भी खो दिए।

टैग: , ,

श्रेणी: क्रेग ब्रैथवेट

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement