मोहम्मद सिराज और लिटन दास के बीच हुई जुबानी जंग, विराट कोहली ने दिया अपने अंदाज में जबाव, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटोग्राम टेस्ट मैच में लिटन दास और मोहम्मद सिराज के बीच हुई तीखी नोक-झोंक।

  • सिराज ने पहली पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके।

मोहम्मद सिराज और लिटन दास के बीच हुई जुबानी जंग, विराट कोहली ने दिया अपने अंदाज में जबाव, देखें वीडियो
लिटन दास, मोहम्मद सिराज, विराट कोहली (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटोग्राम टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 404 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बांग्लादेश की पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने नजमुल हुसैन शंटो को आउट कर दिया। पहली ही गेंद पर विकेट लेने पर सिराज का आत्म विश्वास सातवें आसमान पर था। इस बीच सिराज और बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। वहीं इस विवाद में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपने चिर परिचित अंदाज में जबाव दिया।

दरअसल मेजबान टीम के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद लिटन ने आते ही आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। बांग्लादेश की पारी का 14वां ओवर सिराज फेंकने आए। उन्होंने पहली गेंद 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली। यह तेजी से अंदर आई जिसे किसी तरह लिटन ने डिफेंड किया। इसके बाद सिराज ने लिटन के पास जाकर उन्हें कुछ कहा। तब बल्लेबाज ने ऐसे इशारा किया जैसे उन्होंने कुछ सुना ही नहीं हो। दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे से उलझने के लिए भी काफी पास आ चुके थे। ऑनफील्ड अंपायर ने किसी तरह मामला शांत कराया। इस माइंड गेम ने लिटन की एकाग्रता को प्रभावित किया और वे अगली ही गेंद पर अपना विकेट खो दिए। सिराज ने लिटन को बोल्ड कर दिया।

यह नजारा देख जहां सिराज अपने मुंह पर अंगुली रख सेलिब्रेशन करने लगे तो वहीं कोहली ने कान पर हाथ रखकर लिटन को उनके अग्रेशन का उन्ही के अंदाज में जवाब दिया। इसके बाद सिराज और कोहली दोनों ने अपने कानों के पीछे हाथ रख बांग्लादेश फैंस को इशारा किया कि उन्हें शोर सुनाई नहीं दे रहा।

वीडियो यहाँ देखें:

कुल मिलाकर सिराज ने पहली पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। इस दौरान दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने लिटन के अलावा नजमुल हुसैन शान्तो और जाकिर हसन को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं बांग्लादेश की पूरी टीम भारत के 404 रन के जबाव में पहली पारी में मात्र 150 रन पर ऑल आउट हो गयी।

टैग: , , , ,

श्रेणी: मोहम्मद सिराज

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement