IPL 2023: मिनी ऑक्शन में कौन सी टीम लगाएगी बेन स्टोक्स पर बोली, रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा

/
Advertisement
  • रविचंद्रन अश्विन ने बताया किन फ्रेंचाइजीयो की पहली पसंद होंगे बेन स्टोक्स।

  • आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा।

IPL 2023: मिनी ऑक्शन में कौन सी टीम लगाएगी बेन स्टोक्स पर बोली, रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा
रविचंद्रन अश्विन ने की भविष्यवाणी (फोटो : ट्विटर)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाला है। हाल ही में खिलाड़ियों की नीलामी सूची सामने आई थी, जिसमें 991 क्रिकेटर (714 भारतीय, 277 विदेशी) शामिल थे।

आगामी ऑक्शन से पहले, विशेषज्ञों और प्रशंसकों ने टीमों की आवश्यकताओं और फ्रेंचाइजी के पर्स में बचे पैसो के आधार पर कयास लगाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच स्टार भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आगामी नीलामी में सबसे पसंदीदा खिलाड़ी होंगे।

बता दें, स्टोक्स को 2018 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) द्वारा 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, लेकिन वह पिछले दो वर्षों से आईपीएल में नहीं खेले हैं। इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर घुटने की चोट के कारण 2021 सीज़न से बाहर हो गए थे। वहीं टूर्नामेंट के 2022 संस्करण के लिए स्टोक्स ने खुद को पंजीकृत नहीं किया था। अब तक स्टोक्स ने 43 आईपीएल मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 920 रन बनाए हैं और 28 विकेट लिए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्टोक्स के कद और प्रदर्शन को देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि नीलामी में वो फ्रेंचाइजी की पहली पसंद होंगे। हालाँकि मिनी ऑक्शन शो अभी थोड़ा दूर है, लेकिन इससे पहले ही अश्विन ने भविष्यवाणी की है कि लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) निश्चित रूप से स्टोक्स के लिए जा सकते हैं।

दरअसल अश्विन ने अपने YouTube चैनल पर कहा है कि “लखनऊ सुपर जायंट्स निश्चित रूप से बेन स्टोक्स के लिए जाएगी। केवल अगर वे उसे नहीं पाते हैं, तो वे अन्य खिलाड़ियों के लिए जाएंगे।”

अश्विन ने यह भी देखा कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) स्टोक्स के साथ-साथ सैम करन और कैमरून ग्रीन के लिए भी बोली लगा सकती है। साथ ही ऑफ स्पिनर को लग रहा है कि सीएसके निकोलस पूरन पर भी भरोसा जता सकती है।

अश्विन ने आगे कहा “मैं एक दूसरे कीपर के रूप में महसूस करता हूं, एक विस्फोटक बाएं हाथ का बल्लेबाज, मुझे पता है कि वह पिछले साल अच्छा नहीं खेल पाया था, लेकिन मुझे लगता है कि वह अच्छी कीमत के लिए जाएगा, निकोलस पूरन। उसका पुनर्विक्रय मूल्य वास्तव में बहुत अधिक होगा। यहां तक ​​कि सीएसके भी उनके लिए जा सकती है क्योंकि सीएसके मार्की सूची से सैम क्यूरन के लिए जाएगी। वे उसे नहीं मिलेगा। वे बेन स्टोक्स पर भी ऑल-आउट हो जाएंगे। वह भी नहीं मिलेगा। वे कैमरून ग्रीन को भी चुनेंगे।”

टैग: , ,

श्रेणी: रविचंद्रन अश्विन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement