IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के आगामी दौरे के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का किया ऐलान

/
Advertisement
  • भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।

  • बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के आगामी दौरे के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का किया ऐलान
ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की (छवि स्रोत: ट्विटर
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के आगामी दौरे के लिए अपने टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय सरजमीं पर चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट खेलेगी, जो 09 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को स्क्वाड में शामिल किया गया है, लेकिन श्रृंखला में इस दिग्गज गेंदबाज का उपलब्ध होना संदेह के घेरे में है क्योंकि वह अपनी बाईं तर्जनी की चोट से उबर रहे हैं, चोट के कारण स्टार्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला के तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। इसी तरह ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का पहले टेस्ट में शामिल होने पर भी फ़िलहाल संशय बरकरार है क्योंकि वो भी अंगुली की चोट से उबर रहे हैं।

अनकैप्ड ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को टेस्ट टीम में पहली बार मौका मिला है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने अपने 18 सदस्यीय टीम में चार फ्रंटलाइन स्पिन विकल्प चुने हैं। जिसमे मर्फी के अलावा नाथन लियोन, मिशेल स्वेपसन और एश्टन एगर शामिल हैं।

मर्फी को लियोन के संभावित विकल्प के रूप में देखा जाता है। पिछले 12 महीनों में विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया ए और प्रधान मंत्री एकादश के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद 22 वर्षीय इस खिलाड़ी ने रेड-बॉल टीम में प्रवेश किया है।

“टॉड मर्फी ने तेजी से प्रगति की है, घरेलू क्रिकेट में और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के साथ प्रभावित किया है। उन प्रदर्शनों के साथ, टॉड एक मजबूत स्पिन विकल्प के रूप में उभरा है। इस टीम में चयन भारत में नाथन लियोन और सहायक कोच डेनियल विटोरी के साथ समय बिताने का एक और अवसर प्रदान करता है, जो उनके विकास के लिए अमूल्य होगा,” प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने क्रिकेट.कॉम.एयू द्वारा द्वारा जारी बयान में कहा

श्रृंखला के बारे में बात करे तो नागपुर में पहले टेस्ट के बाद, दोनों टीम दिल्ली जाएंगी, जहां दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। जबकि तीसरा और चौथा मुकाबला क्रमशः धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम:
पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (वीसी) , मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement