BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान; सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मिला मौका

/
Advertisement
  • सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को भारत की टेस्ट टीम में पहली बार किया गया है शामिल।

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से होगी शुरू।

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान; सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मिला मौका
सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को भारत की टेस्ट टीम में पहली बार किया गया है शामिल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शुरुआती दो मैचों में अनुपलब्ध रहेंगे, वहीं सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को पहली बार भारत के टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी एक बार फिर टीम के साथ जोड़ा गया है। हालाँकि उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर करेगी। बता दें, जडेजा इस समय अपने घुटने की चोट से उबर रहे हैं।

पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में चोट के कारण बाहर रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा आगामी टेस्ट में एक बार फिर टीम की अगुवाई करेंगे। वह अपनी उंगली की चोट से उबर चुके हैं। वहीं केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में टीम इंडिया के उप कप्तान होंगे।

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे जिस कारण इशान को टीम के साथ जोड़ा गया है। इसके आलावा रोहित, जडेजा, सूर्यकुमार और मोहम्मद शमी के टीम में आने से नवदीप सैनी, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार और शार्दुल ठाकुर को अपनी जगह गंवानी पड़ी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगा।

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (c), केएल राहुल (vc), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), इशान किशन (wk), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement