डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए सितारों से सजी टीम का किया ऐलान

/
Advertisement
  • आगामी टी20 विश्व कप में मेग लेनिंग ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगी।

  • लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम ऑस्टेलियाई टीम में कर रहीं है वापसी।

डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए सितारों से सजी टीम का किया ऐलान
ऑस्टेलियाई महिला टीम (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। मेग लैनिंग की अगुआई वाली टीम खिताब का बचाव करने के लिए प्रबल दावेदार है, टीम में लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम लंबे समय बाद वापसी कर रही है। बता दें, वेयरहैम चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहीं थी।

टी20 विश्व कप का 2023 संस्करण 10 से 26 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाना है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “एक टीम को सिर्फ 15 खिलाड़ियों तक सीमित करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन हमें विश्वास है कि हमने एक संतुलित पक्ष चुना है।”

फ्लेगलर ने आगे कहा “विक्टोरिया के लिए मेग और जॉर्जिया को वापस एक्शन में देखना रोमांचक रहा है। दोनों समूह में अनुभव का खजाना लाते हैं, जो प्रमुख टूर्नामेंटों के दौरान हमेशा महत्वपूर्ण होता है। जॉर्जिया को विशेष रूप से चोटों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसने बहुत अधिक लचीलापन दिखाया है और उसकी वापसी टीम के लिए एक वास्तविक बढ़ावा है।”

ऑस्ट्रेलिया अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 12 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से करेगी। इसके बाद ग्रुप चरण के मैचों में उनका सामना बांग्लादेश, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका से होगा।

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की उड़ान भरने से पहले, ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ घर में एक टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी।

2023 महिला टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम:

मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, एशलेग गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम।

टैग: ,

श्रेणी: ऑस्ट्रेलिया

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement