SA20 में फाफ डु प्लेसिस ने मचाया धमाल; लगाया टूर्नामेंट का पहला शतक

/
Advertisement
  • SA20 2023 में जोहानसबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जड़ा शतक।

  • डु प्लेसिस की शतकीय पारी के दम पर सुपर किंग्स ने डरबन सुपर जायंट्स को हराया।

SA20 में फाफ डु प्लेसिस ने मचाया धमाल; लगाया टूर्नामेंट का पहला शतक
फाफ डु प्लेसिस (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

साउथ अफ़्रीका में चल रहे चर्चित SA20 2023 में मंगलवार (24 जनवरी) को जोहानसबर्ग सुपर किंग्स ने डरबन सुपर जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया। प्लेसिस ने 58 गेंदों में नाबाद 113 रनों की पारी खेली और इस टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

डु प्लेसिस ने अपने शतकीय पारी के दौरान 8 गगनचुंबी छक्के व इतने ही चौके लगाए, जिसकी मदद से उनकी टीम ने 179 के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। बता दें, सुपर किंग्स के लिए डु प्लेसिस और रीजा हेंड्रिक्स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी की। इस दौरान हेंड्रिक्स 45 रन जोड़कर रीस टॉपले का शिकार हो गए। वहीं डु प्लेसिस अंत तक टिके रहे और अपनी टीम को 19.1 ओवर में मुकाबला जिताया।

डु प्लेसिस द्वारा की गई आक्रामक बल्लेबाजी का वीडियो वेटवे SA20 ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर जायंट्स की ओर से हेनरिक क्लासेन ने 48 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 65 रन बनाए। इसके अलावा काइल मेयर्स (28 रन), मैथ्यू ब्रीत्ज़के (28 रन) और जेसन होल्डर ने 12 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए, जिसकी मदद से सुपर जायंट्स की टीम ने 178 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। हालाँकि गेंदबाजों के निराशजनक प्रदर्शन के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल में डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व करते हैं। डु प्लेसिस के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस टीम का हिस्सा हैं। डु प्लेसिस ने बीते आईपीएल स्तर में कई महत्वपूर्ण पारी खेली और अपनी टीम को प्ले ऑफ़ तक पहुंचाया। हालाँकि प्ले ऑफ़ के नॉकआउट मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

टैग: , ,

श्रेणी: फाफ डु प्लेसिस

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement