आईसीसी ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग; इन प्रमुख भारतीये खिलाड़ियों का हुआ फायदा

/
Advertisement
  • आईसीसी ने जारी की लेटेस्ट वनडे रैंकिंग।

  • 46 वां वनडे शतक जड़ने के बाद विराट कोहली की रैंक में हुआ इजाफा।

आईसीसी ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग; इन प्रमुख भारतीये खिलाड़ियों का हुआ फायदा
आईसीसी ने जारी किया ताजा वनडे रैंकिंग (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

भारत के रन मशीन विराट कोहली आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में कोहली ने दो शतक जड़े और मेन इन ब्लू को श्रीलंका पे 3-0 से वाइटवॉश करने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया। 34 वर्षीय बल्लेबाज ने इस श्रृंखला में कुल 283 रन बनाए और उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ भी घोषित किया गया।

बता दें, नवीनतम आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म के करीब पहुंच गए हैं, जो बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। इस बीच, दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः रासी वैन डेर डूसन और क्विंटन डी कॉक हैं।

कोहली के अलावा, शुभमन गिल भी हालिया सीरीज में अपने शतक और एक अर्धशतक के बाद दस स्थान आगे बढ़कर 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गिल ने पिछले सीरीज के दौरान 69 की औसत से 207 रन बनाए।

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में नौ विकेट झटके, जिससे सिराज ने 15 अंकों की भारी बढ़त के साथ गेंदबाजी चार्ट में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। जबकि इस श्रृंखला में दो मैच खेलने वाले कुलदीप यादव 21वें स्थान पर रहे।

ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजों की सूचि में अपना स्थान बरकरार रखा और शीर्ष पर बने हुए है। कराची में हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में अपने प्रदर्शन के अनुसार पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी रैंकिंग में ऊपर चले गए। ब्लैककैप्स के कप्तान केन विलियमसन ने 164 रनों की पारी खेलकर शीर्ष दस में जगह बनाई और आठवें स्थान पर आ गए। डेवोन कॉनवे ने भी सुधार दिखाया और नवीनतम जारी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 50वें स्थान पर आ गए।

पाकिस्तान के लिए, मोहम्मद नवाज ने सबसे बड़ी छलांग लगाई और बाएं हाथ का यह स्पिनर गेंदबाजों की सूची में 12 पायदान के बढ़ोतरी के साथ 28वें स्थान पर पहुंच गया। नवाज ने कीवी टीम के खिलाफ छह विकेट झटके थे।

टैग: , ,

श्रेणी: आईसीसी

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement