IND vs NZ: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर नंबर वन बनी टीम इंडिया; रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक

/
Advertisement
  • भारत ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया।

  • शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

IND vs NZ: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराकर नंबर वन बनी टीम इंडिया; रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक
भारतीय टीम (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 90 रन के अंतर से अपने नाम किया और सीरीज भी 3-0 से जीत ली। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई।

कीवीयों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह निर्णय उल्टा पड़ गया क्योंकि भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने मेजबानों को ठोस शुरुआत दिलाई, दोनों ने अपने-अपने शतक लगाए।

जहां गिल ने 78 गेंदों में 13 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 112 रन बनाए, वहीं कप्तान रोहित ने 85 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 54 रन बनाए और भारत को 50 ओवरों में 385/9 के कुल योग तक पहुँचाया। ब्लैक कैप्स के लिए याकूब डफी और ब्लेयर टिकनर ने तीन-तीन विकेट झटके।

जवाब में, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने एक शानदार शतक जड़ा, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया और कीवी टीम भारत के कुल योग से 90 रन पीछे रह गई। कॉनवे ने 100 गेंदों पर 138 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 8 छक्के शामिल हैं। मेजबानों के लिए, शार्दुल ठाकुर (3/45) और कुलदीप यादव (3/62) ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि युजवेंद्र चहल (2/43) ने दो विकेट लिए।

शार्दुल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि सलामी बल्लेबाज शुभमन को तीन एकदिवसीय मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 27 जनवरी को रांची में होगी।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement