भारतीय दिग्गजों के बल्लेबाजी रैंकिंग में हुआ सुधार, टॉप टेन में शामिल हैं ये खिलाड़ी

/
Advertisement
  • आईसीसी ने जारी की लेटेस्ट वनडे रैंकिंग।

  • 45वां वनडे शतक जड़ने के बाद विराट कोहली की रैंक में हुआ इजाफा।

भारतीय दिग्गजों के बल्लेबाजी रैंकिंग में हुआ सुधार, टॉप टेन में शामिल हैं ये खिलाड़ी
रोहित शर्मा और विराट कोहली (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों की आईसीसी रैंकिंग में भी सुधार देखा गया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। बता दें, मंगलवार को विराट ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ 113 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 45वां शतक लगाया। वहीं रोहित ने शानदार 83 रनो की पारी खेली।

आईसीसी द्वारा जारी की गई वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट की रैंक में लम्बे समय बाद सुधार हुआ है। अब वह दो स्थान की छलांग के साथ रैंकिंग लिस्ट में छठे नंबर पर पहु्ंच गए हैं। वहीँ रोहित भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी के कारण रैंकिंग में ऊपर आ गए हैं। भारतीय कप्तान को इस सूचि में एक पायदान का फायदा हुआ है और अब रैंकिंग में 715 अंकों के साथ रोहित आठवें स्थान पर पहुँच गए हैं। कोहली और रोहित के अलावा फिलहाल टॉप 10 में भारत का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 1 पर कायम हैं। बाबर के 891 रेटिंग्स अंक हैं। उनके अलावा साउथ अफ्रीका के रासी वान डेर डुसें 766 अंक के साथ दूसरे, इमाम उल हक 764 पॉइंट्स के साथ तीसरे, 759 अंकों के साथ क्विंटन डिकॉक चौथे, 747 रेटिंग्स अंकों के साथ डेविड वॉर्नर पांचवें, 726 अंकों के साथ कोहली छठे, 719 रेटिंग्स पॉइंट्स के साथ स्टीव स्मिथ सातवें, 715 अंकों के साथ रोहित आठवें, 710 पॉंइंट के साथ जॉनी बेयरस्टो नौवें और 695 अंकों के साथ पाकिस्तान के फखर जमां 10वें स्थान पर काबिज हैं।

टैग: ,

श्रेणी: आईसीसी

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement