IND IND vs SL: ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को ओपनिंग जोड़ीदार बनाने पर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

/
Advertisement
  • भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

  • रोहित शर्मा ने ओपनिंग जोड़ीदार के तौर पर शुभमन गिल को चुना है।

IND IND vs SL: ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को ओपनिंग जोड़ीदार बनाने पर रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात
रोहित शर्मा, इशान किशन, शुभमन गिल (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया मंगलवार (10 जनवरी) को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका से भिड़ रही है। रोहित को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में चोट के कारण आराम दिया गया था।

वहीं, श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 श्रृंखला जीत का हिस्सा रहे युवा ईशान किशन और शुभमन गिल ने भी एकदिवसीय टीम में जगह बनाई है।

इस बीच पहले वनडे से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित ने खुलासा किया कि तीन मैचों की सीरीज में दो युवा सलामी बल्लेबाजों में से कौन उनका साथ देगा।

रोहित ने किशन के ऊपर गिल को चुना, हालांकि उन्होंने पिछली एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अविश्वसनीय पारी के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज को सराहा। बता दें, किशन ने तीसरे एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दुनिया का सबसे तेज दोहरा शतक बनाया और 200 रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बने।

उन्होंने कहा, “दोनों सलामी बल्लेबाजों (गिल और किशन) ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन यह देखते हुए कि दोनों कैसे गुजरे हैं, मुझे लगता है कि यह उचित है कि हम गिल को अच्छा रन बनाने का मौका दें क्योंकि पिछले मैचों में गिल ने काफी रन भी बनाए थे। मैं ईशान से कुछ नहीं लूंगा। वह हमारे लिए अद्भुत रहे हैं। उन्होंने दोहरा शतक लगाया और मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाने में क्या लगता है, यह एक बड़ी उपलब्धि है। लेकिन ईमानदार होने के लिए और लोगों के प्रति निष्पक्ष रहने के लिए, जिन्होंने पहले वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें उन लोगों को भी पर्याप्त मौके देने की जरूरत है,” रोहित ने पहले वनडे से पहले संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने आगे कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ईशान के साथ नहीं खेल पाएंगे लेकिन पिछले 8-9 महीनों में हमारे लिए चीजें कैसी रही हैं, यह देखते हुए कि वनडे हमारे लिए कैसा रहा है, गिल को यह बताना उचित है। दौड़े और उन्होंने उस स्थिति में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम निश्चित रूप से कोशिश करेंगे और सभी को मिश्रण में रखेंगे और देखेंगे कि चीजें हमारे लिए कैसे आगे बढ़ती हैं क्योंकि हम आगे बहुत सारे खेल खेलते हैं।”

श्रृंखला में विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है।

टैग: , , , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement