IND vs NZ: बल्लेबाजी या गेंदबाजी? दूसरे वनडे में टॉस के दौरान रोहित शर्मा दिखे भ्रमित; फैंस ने ली चुटकी

/
Advertisement
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस के दौरान दिखे भ्रम में।

  • न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 108 रन बना सकी।

IND vs NZ: बल्लेबाजी या गेंदबाजी? दूसरे वनडे में टॉस के दौरान रोहित शर्मा दिखे भ्रमित; फैंस ने ली चुटकी
रोहित शर्मा हुए भ्रमित (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। रोहित का यह फैसला सफल भी साबित हुआ चूँकि भारतीय गेंदबाजों ने मेहमानो को महज 108 रन पर समेट दिया।

हालांकि, टॉस के समय रोहित काफी संशय में नजर आए। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी ने निर्णय लेने में काफी समय लिया और टीवी एंकर रवि शास्त्री से कहा कि वह टीम के कॉल के बारे में “भूल गए”। इस मजेदार वाकया को देखकर मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

“मैं भूल गया कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम के साथ बहुत चर्चा हुई, बस मुश्किल परिस्थितियों में खुद को चुनौती देना चाहता था, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह हमारे लिए अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह खेल के दिनों में कोई भूमिका नहीं निभाएगा। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की थी, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते थे,” रोहित ने टॉस में कहा।

वहीं सोशल मीडिया पर प्रशंसक भारतीय कप्तान के इस मजेदार घटना को लेकर लगातार प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

टैग: , ,

श्रेणी: रोहित शर्मा

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement