IND vs NZ: हार्दिक पंड्या ने अपनी ही गेंद पर लिया कमाल का कैच; देंखे वीडियो

/
Advertisement
  • हार्दिक पंड्या ने डेवन कॉनवे को शानदार तरिके से किया आउट।

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा एकदिवसीय मैच रायपुर में खेला जा रहा है।

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या ने अपनी ही गेंद पर लिया कमाल का कैच; देंखे वीडियो
हार्दिक पंड्या (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा एकदिवसीय मैच खेल रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर के इस फैसले को सही साबित किया। मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में विकेटों का खाता खोल दिया इसके बाद टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए।

ब्लैक कैप्स ने पावरप्ले में ही 5 विकेट खो दिये। इस दौरान हार्दिक पंड्या ने अपनी ही गेंद पर कमाल का कैच लपक के सबको चौंका दिया। दरअसल, पंड्या अपनी स्पेल के चौथी गेंद पर कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे को शानदार तरिके से आउट किया। कॉनवे भारतीय स्टार की इस गेंद पर सामने ड्राइव कर के चौका बटोरना चाहते थे। कॉनवे को शॉट लगाने में कामयाबी भी मिली लेकिन, पंड्या ने उस शॉट को कैच में बदल दिया। स्टार ऑलराउंडर ने अपनी ही गेंद पर एक हाथ से कैच लेकर कॉनवे को वापस पवेलियन भेज दिया। पंड्या का खेल के प्रती इस पूर्ण समर्पण को देख फैंस काफी खुश हुए।

वीडियो यहाँ देखें:

रायपुर में खेले जा रहे इस मुकाबले की बात करे तो भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह से शिकंजा कस के रखा, कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में महज 108 रन पर सिमट गयी। इस दौरान शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए वहीं मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक एक विकेट प्राप्त हुए जबकि पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट झटके। न्यूजीलैंड के शुरुआत के पांच बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाएं। हालाँकि इसके बाद टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 36 बनाये जिसकी मदद से टीम सौ रनों के आंकड़ा को पर कर पाई। बता दें, भारत के खिलाफ यह न्यूजीलैंड का तीसरा सबसे काम टोटल है।

टैग: , , ,

श्रेणी: हार्दिक पंड्या

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement