IND vs NZ: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक; भारत ने न्‍यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य

/
Advertisement
  • आखरी एकदिवसीय मैच में भारत ने न्‍यूजीलैंड को 386 रनों का लक्ष्य दिया।

  • तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

IND vs NZ: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक; भारत ने न्‍यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य
रोहित शर्मा और शुभमन गिल (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेले जा रहे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने तेजतर्रार शुरुआत की। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़े। जहां कप्तान रोहित ने 85 गेंदों में 101 रन बनाए वहीं गिल ने 78 गेंदों में 112 रन की पारी खेली।

टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लैथम के इस निर्णय को भारतीय सलामी जोड़ी ने विफल साबित किया चूँकि दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 9 चौके व 6 छक्के लगाए वहीं गिल ने 13 चौके और 5 छक्के जड़े, जिससे टीम इंडिया ने 26
ओवर में ही 212 रन बना लिए। हालाँकि इसके बाद भारत ने अपना पहला विकेट खो दिया, जब माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रोहित क्लीन बोल्ड हो गए। जल्द ही गिल भी ब्लेयर टिकनर की गेंद पर डेवोन कॉनवे को कैच थमा बैठे। वहीं मध्य क्रम में विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले लेकिन 36 के व्यक्तिगत स्कोर पर याकूब डफी का शिकार हो गए।

अंत के ओवरों में हार्दिक पंड्या ने 54 रन की लाजवाब पारी खेली जिसकी मदद से भारत ने कुल 385/9 रन बनाये। मेहमान टीम के लिए टिकनर और डफी ने तीन- तीन विकेट लिए। वहीं ब्रेसवेल को एक सफलता मिली।

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की बात करे तो सबसे पहले टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को हैदराबाद में 12 रन से हराया। इसके बाद मेजबानों को रायपुर में 8 विकेट से बड़ी जीत मिली। भारत इस श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त बनाई हुई है। वनडे श्रृंखला के बाद दोनों टीम 27 जनवरी से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में भिड़ेंगी।

टैग: , , ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement