IND vs NZ: ईशान किशन की इस हरकत से नाराज हुए सुनील गावस्कर; कही बड़ी बात

/
Advertisement
  • पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने ईशान किशन की एक हरकत पर जताई नाराजगी।

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक।

IND vs NZ: ईशान किशन की इस हरकत से नाराज हुए सुनील गावस्कर; कही बड़ी बात
सुनील गावस्कर ने ईशान किशन के इस हरकत की आलोचना की है (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार को हैदराबाद में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने ब्लैक कैप्स को 12 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। गिल के अलावा ईशान किशन भी सुर्खियों में रहे। ईशान विकेटकीपिंग के दौरान बेवजह गिल्लियां गिराने पर चर्चा में रहे।

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर में कुलदीप यादव के गेंदबाजी के दौरान विकेट के पीछे खड़े ईशान ने अपने दस्तानों से बेल्स को गिरा दिया। इतना ही नहीं वह अपील भी करने लगे। मैदानी अंपायर्स ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। रीप्ले में देखने को मिला कि मेहमान टीम के कप्तान टॉम लैथम अपनी क्रीज के अंदर खड़े थे। तब इस मैच में कामेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस वक्या को लेकर ईशान की आलोचना की।

गावस्कर ने कहा “किशन की इस तरह से गिल्लियां गिराना ठीक था, लेकिन उन्हें अंपायर की तरफ आउट की अपील नहीं करनी चाहिए थी, जो उन्होंने किया वह क्रिकेट नहीं है।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी के दौरान भी एक ऐसा ही मिलता जुलता वक्या देखने को मिला जब हार्दिक पंड्या को आउट करार दिया गया था। पारी का 40वें ओवर में न्यूजीलैंड के लिए डैरिल मिचेल गेंद फेंक रहे थे। तभी थर्ड मैन की ओर एक शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक चूक गए और गेंद सीधा विकेटकीपर टॉम लैथम के दस्तानों में चिपक गई। इस दौरान गलब्स से लग कर गिल्ली गिर गई। रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि गेंद विकेट के काफी ऊपर से जा रही थी। लेकिन थर्ड अंपायर ने हार्दिक को आउट करार दिया।

टैग: , , ,

श्रेणी: ईशान किशन

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement