IND vs SL: गौतम गंभीर ने वनडे के लिए इस खिलाड़ी को बताया रोहित शर्मा का सालमी जोड़ीदार

/
Advertisement
  • गौतम गंभीर ने श्रीलंका वनडे के लिए रोहित शर्मा के साथी का चयन किया।

  • टी20 सीरीज के बाद भारत श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा।

IND vs SL: गौतम गंभीर ने वनडे के लिए इस खिलाड़ी को बताया रोहित शर्मा का सालमी जोड़ीदार
इशान किशन, शुभमन गिल, गौतम गंभीर (फोटो सोर्स: ट्विटर)
Advertisement

नए साल की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षयी श्रृंखला खेल के कर रही है। दोनों टीमें पहले 3 जनवरी से तीन टी20 मैच खेलेगी उसके बाद 10 जनवरी से तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में भाग लेगी।

बीसीसीआई ने हाल ही में 2020-23 ICC क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के आगामी मैचों के लिए भारत की वनडे टीम का चयन किया। चयनकर्ताओं ने ओपनिंग स्लॉट के लिए रोहित शर्मा, इशान किशन, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ को चुना है, जबकि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पिछले कुछ मैचों में उनके द्वारा किये गए खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। इस बीच चयन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीये मैचों में कप्तान रोहित के साथी को चुना है।

दरअसल, गंभीर का मानना ​​है कि युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन, जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग टीम का हिस्सा मिलना चाहिए।

“मैं हैरान हूं कि हम इस पर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि किसी ने पिछली पारी में दोहरा शतक बनाया है। चर्चा समाप्त हो गई है। यह ईशान किशन होना है। कोई है जो उन परिस्थितियों में एक उचित हमले के खिलाफ दोहरा शतक बना सकता है, विशेष रूप से घर पर, खेलना चाहिए,”
गंभीर द्वारा ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा गया था।

“उन्होंने 35वें ओवर में क्या 200 रन बनाए? आप ईशान किशन से आगे किसी को नहीं देख सकते। उसे और लंबा समय देना होगा। वह विकेट भी रख सकता है, इसलिए वह आपके लिए दो काम कर सकता है। तो, मेरे लिए, वह चर्चा नहीं होनी चाहिए। अगर किसी और ने दोहरा शतक बनाया होता, तो मुझे लगता है कि हम उस व्यक्ति से बहुत खुश होते, लेकिन इशान किशन के साथ ऐसा नहीं है। क्योंकि हम अभी भी अन्य खिलाड़ियों के बारे में बात करना जारी रखते हैं। मेरे लिए, वह बहस खत्म हो गई है,” अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कहा।

एकदिवसीय मैचों में भारत की आदर्श एकादश के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा: “रोहित और इशान किशन से पहले बल्लेबाजी की शुरुआत करना, विराट कोहली को तीन, सूर्यकुमार यादव को चार और श्रेयस अय्यर को पांच पर देखना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वह अविश्वसनीय रहे हैं। पिछले डेढ़ साल।”

“हां, अय्यर को शॉर्ट बॉल से दिक्कत थी, लेकिन वह इसे मैनेज करने में सक्षम है। आप हर चीज के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकते लेकिन अगर आप इसे मैनेज करने में सक्षम हैं और नंबर आपके लिए चल रहे हैं तो आप नंबर 5 पर श्रेयस और 6 नंबर पर हार्दिक पांड्या से आगे नहीं देख सकते हैं।”

टैग: , , ,

श्रेणी: गौतम गंभीर

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement