IND vs SL: पहले टी20 में अक्षर पटेल से आखरी ओवर डलवाने की हार्दिक पंड्या ने बताई वजह

/
Advertisement
  • हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ आखरी ओवर में अक्षर पटेल को गेंद थमाने को लेकर बड़ी बात कही है।

  • पहले टी20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को को 2 रन के करीबी अंतर से हराया।

IND vs SL: पहले टी20 में अक्षर पटेल से आखरी ओवर डलवाने की हार्दिक पंड्या ने बताई वजह
हार्दिक पंड्या ने आखरी ओवर में अक्षर पटेल को गेंद थमाने की बताई वजह (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को को 2 रन के करीबी अंतर से हराया। इस मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पंड्या ने एक फैसले से सबको हैरान कर दिया।

दरअसल, श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन की जरुरत थी जबकि उसके दो विकेट शेष थे। तब पंड्या ने आखरी ओवर में गेंद अक्षर पटेल को थमा के सबको चौंका दिया। यह निर्णय इसलिए भी चौंकाने वाला था क्योंकि खुद पांड्या के स्पेल का एक ओवर बचा हुआ था और उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी भी की थी। ऐसे में अंतिम ओवर एक स्पिनर को देना उनको भारी भी पड़ सकता था। हालाँकि अक्षर ने इस ओवर में शानदार गेंदबाजी की और मात्र 10 रन दिए। इसके साथ ही भारत ने यह मुकाबला जीत लिया। वहीं पंड्या ने अपने इस फैसले को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

“हम वहां से मुकाबला हार सकते थे लेकिन सब चीजें ठीक थी। मैं टीम को मुश्किल परिस्थितियों में डालना चाहता था क्योंकि यह हमारे लिए बड़े मुकाबलों में काफी मदद करेगा। द्विपक्षीय सीरीज में हम लोग काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और इन्हीं सब की वजह से हम अपने आप को चुनौती देना चाहेंगे। सच बताऊं तो सभी युवा खिलाड़ियों ने हमें इस मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला।” हार्दिक ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा

बता दें इस मैच में पर्दापण कर रहे शिवम मावी ने चार विकेट झटके। इसे लेकर कप्तान ने कहा “मैंने उसे (शिवम मावी) आईपीएल में गेंदबाजी करते देखा है, तो मैं उसकी ताकत जानता था। मैंने उससे कहा कि आराम से बॉलिंग करो। बड़े हिट लगने की चिंता मत करो मैं अपनी स्विंग गेंदबाजी पर भी काफी काम कर रहा हूं। मुझे इनस्विंग में भी काफी मदद मिल रही है। मैं नेट्स में काफी प्रैक्टिस कर रहा हूं। मुझे नई बॉल से गेंदबाजी पसंद है।”

टैग: , , ,

श्रेणी: हार्दिक पंड्या

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement