IND vs SL: विराट कोहली के 45वें शतक से भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को दी पटखनी

/
Advertisement
  • भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में 67 रन से हराया।

  • विराट कोहली को उनके 45वें वनडे शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IND vs SL: विराट कोहली के 45वें शतक से भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को दी पटखनी
विराट कोहली (छवि स्रोत: ट्विटर)
Advertisement

टीम इंडिया ने मंगलवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में चल रही तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में श्रीलंका को हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय शीर्ष क्रम ने तेज तर्रार बल्लेबाजी की, जिसकी मदद से मेजबान टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में बोर्ड पर 373/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को एक ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 143 रनों की शानदार साझेदारी की। गिल के आउट होने के बाद पिच पर आए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपना 45वां एकदिवसीय शतक पूरा किया।

कोहली ने सिर्फ 87 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए। कोहली के अलावा, रोहित (83) और शुभमन (70) ने टीम के टोटल में बहुमूल्य योगदान दिया। मेहमान टीम की ओर से कसुन राजिथा को सबसे अधिक 3 सफलता प्राप्त हुए। हालाँकि इस दौरान तमाम श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए।

जवाब में, श्रीलंकाई टीम 67 रन से मुकाबला हार गई। हालाँकि टीम 306/8 तक पहुंचने में सफल रही। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने विशाल स्कोर का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन पाथुम निस्संका को छोड़कर अन्य किसी बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया, निस्संका ने 80 गेंदों में 72 रन बनाए।

दूसरी ओर शनाका स्कोरबोर्ड को चालाते रहे और अंत तक टिके रहे। इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने एक शानदार शतक जड़ा और 88 गेंदों में 12 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर नाबाद रहे। मेजबान टीम के लिए उमरान मलिक ने आठ ओवर में 57 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

टैग: , ,

श्रेणी: विराट कोहली

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement