IND vs SL: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रनों से दी मात; तीन मैचों की श्रृंखला हुई 1-1 से बराबर

/
Advertisement
  • श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी20 में 16 रनों से हरा दिया।

  • दासुन शनाका ने 56 रनों की नाबाद पारी खेली।

IND vs SL: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रनों से दी मात; तीन मैचों की श्रृंखला हुई 1-1 से बराबर
श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा। पुणे में खेले गए इस मुकाबले में मेहमानों ने भारत को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

207 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, मेजबानों की शुरुआत बेहद खराब रही, पारी के दूसरे ओवर में ही भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कसून रजिता ने ईशान किशन को दो और शुभमन गिल को पांच रन के स्कोर पर आउट किया। टीम इंडिया के आधे खिलाड़ी मजह 57 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इशान (2), गिल (5) के अलावा डेब्यू कर रहे राहुल त्रिपाठी (5) और दीपक हुड्डा (9) भी प्रभावित करने में विफल रहे और दहाई अंक भी पार नहीं कर सके। हालाँकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की जोड़ी ने पलटवार किया और टीम इंडिया की खेल में वापसी कराई। सूर्य और अक्षर दोनों ने तेजी से अर्द्धशतक जमाए और छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े, लेकिन अंत में सूर्यकुमार और अक्षर दोनों आउट हो गए। इन दोनों के आउट होने के साथ ही भारत मैच हार गया।

इससे पहले, कप्तान दासुन शनाका और सलामी बल्लेबाज कुशाल मेंडिस के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 206/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस दौरान सलामी बल्लेबाज मेंडिस (53) और पथुम निसंका (33) ने मेहमानों को ठोस शुरुआत दिलाई। मेंडिस और निसंका ने मिलकर 80 रन की साझेदारी की। वहीं अंत के ओवरों में लंकाई कप्तान शनाका (नाबाद 56) और ऑलराउंडर चरिथ असलंका (37) ने लगातार बाउंड्री लगाकर अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

भारत की ओर से उमरन मलिक ने 3 विकेट लिए। वहीं अक्षर और यजुवेंद्र चहल ने क्रमशः 2 व 1 विकेट झटके। हालाँकि इस दौरान सभी भारतीय गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए।

टैग: ,

श्रेणी: भारत

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement