IND vs SL: मोहम्मद सिराज के इनस्विंगर पर क्लीन बोल्ड हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज, देखें वीडियो

/
Advertisement
  • मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो को शानदार तरीके से आउट किया।

  • श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन पर सिमट गई।

IND vs SL: मोहम्मद सिराज के इनस्विंगर पर क्लीन बोल्ड हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज, देखें वीडियो
मोहम्मद सिराज के इनस्विंगर पर बोल्ड हुआ बल्लेबाज (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा वनडे वर्तमान में कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में चल रहा है। श्रीलंकाई टीम ने इस मैच के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में दो फेरबदल किए, वहीं एक बदलाव टीम इंडिया में भी देखने को मिला।

श्रीलंका ने नुवानिडु फर्नांडो को डेब्यू कैप दिया और लाहिरू कुमारा को बदलाव के रूप में टीम में शामिल किया। इसी तरह युजवेंद्र चहल की जगह भारत ने कुलदीप यादव को मौका दिया।

मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि, फैसला उनके पक्ष में नहीं गया क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने छठे ओवर में सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो का विकेट खो दिया। फर्नांडो को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक शानदार इन-स्विंगर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दरअसल, सिराज ने ऑफ स्टंप के बाहर एक अच्छी लेंथ गेंद फेंकी, जो तेजी से अंदर चली गई। फर्नांडो ने ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन अंदरूनी किनारा लग कर गेंद स्टंप से जा टकराई। सिराज के इस शानदार डिलवेरी का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो यहाँ देखें:

इससे पहले टॉस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से चहल की गैरमौजूदगी का कारण बताया। रोहित ने कहा कि लेग स्पिनर गुवाहाटी में श्रृंखला के पहले मैच के दौरान लगे अपने चोट से उबर नहीं पाए हैं। रोहित ने यह भी कहा कि वह इस बात को लेकर संशय में थे कि कोलकाता के पिच पर पहले गेंदबाजी की जाए या बल्लेबाजी।

“मैं दुविधा में था। मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था क्योंकि हम पिछली बार कैसे खेले थे, लेकिन इस मैदान को देखते हुए मैं क्षेत्ररक्षण करना चाहता था। हमारे लिए एक बदलाव किया गया, चहल ने आखिरी गेम में डाइव लगाई और आज अच्छी तरह से उबर नहीं पाया, इसलिए कुलदीप यादव आए,” रोहित ने मुरली कार्तिक से बात करते हुए कहा।

टैग: , ,

श्रेणी: मोहम्मद सिराज

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement