IND vs SL: विराट कोहली ने लगाया महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में छक्का; वायरल हुआ वीडियो

/
Advertisement
  • श्रीलंका के खिलाफ आखरी वनडे में विराट कोहली ने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट।

  • कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 46वां वनडे शतक पूरा किया।

IND vs SL: विराट कोहली ने लगाया महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में छक्का; वायरल हुआ वीडियो
विराट कोहली ने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट (फोटो: ट्विटर)
Advertisement

भारत ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए आखरी वनडे में श्रीलंका को 317 रन के रिकॉर्ड अंतर से हराकर 3-0 से श्रृंखला अपने नाम कर ली। इस दौरान भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार 166 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में कोहली ने 8 गगनचुंबी छक्के भी जड़े।

कोहली ने जहां विस्फोटक अंदाज में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की तो वहीं दूसरी ओर अपनी बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने एक ऐसा छक्का भी लगाया जिसने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद दिला दी। दरअसल,पारी के 44वें ओवर में कोहली ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कसुन राजिथा की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का जड़ा। ऐसे में किंग कोहली द्वारा लगाए गए इस शॉट को प्रशंसक धोनी के हेलीकॉप्टर से जोड़ कर सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं।

वीडियो यहाँ देखें:

वहीं मैच की बात करे तो भारत के 391 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम सिराज (32 रन पर चार), मोहम्मद शमी (20 रन पर दो विकेट) और कुलदीप यादव (16 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 22 ओवर में सिर्फ 73 रन ही बना सकी जो मेहमान टीम के इतिहास का चौथा सबसे कम स्कोर है। भारत की यह जीत वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में किसी टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस मुकाबले में कोहली ने अपना 46वां वनडे शतक पूरा किया जबकि शुभमन गिल ने भी 50 ओवरों के प्रारूप में अपनी दूसरी सेंचुरी लगाई। गिल ने 97 गेंदों में 116 रन बनाए।

टैग: , ,

श्रेणी: विराट कोहली

लेखक के बारे में:
टी-20 के दौर में टेस्ट के दीवाने.. विराट कोहली के बड़े प्रशंसक...बाकी स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के बारीकियों को समझने समझाने में व्यस्त।अभिनय से संपर्क करने के लिए abhinay.pratap@crickettimes.com पर ईमेल करें।
Advertisement